दिल्ली से गोवा तक भारी बारिश के आसार, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली से गोवा तक भारी बारिश के आसार, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की गतिविधियां तेज हो चुकी हैं. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अब कुछ राज्यों में बारिश की तीव्रता में कमी देखने को मिलेगी, तो वहीं, कुछ राज्यों में वर्षा की तीव्रता बढ़ जाएगी. मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, आज (शुक्रवार) से दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के राज्यों में वर्षा की तीव्रता में कमी दर्ज की जाएगी. 

IMD के अनुसार, कोंकण, गुजरात और गोवा के इलाकों में वर्षा का सिलसिला जारी रहेगा. वहीं, मध्य भारत के हिस्सों में बारिश की तीव्रता 08 जुलाई तक निरंतर बढ़ेगी. यदि, भारत के उत्तरी हिस्से की बात करें तो 09 जुलाई से यहां के राज्यों में वर्षा की तीव्रता बढ़ेंगी और दो दिनों तक तेज बारिश होती रहेगी. राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में गुरुवार की सुबह की शुरुआत भारी वर्षा के साथ हुई थी. उसके बाद पूरा दिन मौसम ठंडा रहा. वहीं, आज की बात करें तो आज भी नई दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है. यदि तापमान की बात करें, तो आज न्यूनतम तापमान कम होकर 26 डिग्री पहुंच जाएगा और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. IMD के अनुसार,, आज से अगले पांच दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 

IMD के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज एक या दो दफा गरज के साथ बारिश हो सकती है. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां भी एक या दो बार वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. यहां न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है.

कांग्रेस की स्टूडेंट विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने कन्हैया कुमार, भारतीय सेना पर लगाया था रेप का आरोप

'अशोक गहलोत हाजिर हों..', अब राजस्थान सीएम को कोर्ट ने क्यों दे दिया पेश होने का आदेश ?

पीएम मोदी का कल गोरखपुर दौरा, गीता प्रेस भी जाएंगे, 2 वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -