भारी बारिश ने दुबई में मचाई तबाही, VIDEO में देखें मंजर
भारी बारिश ने दुबई में मचाई तबाही, VIDEO में देखें मंजर
Share:

संयुक्‍त अरब अमीरात के कई भागों में सोमवार देर रात से मंगलवार प्रातः तक भारी बारिश होती रही जिसके पश्चात् स्थिति भयावह दिखाई दी। राजधानी दुबई में भारी वर्षा के बाद बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। दुबई की सड़कों, घरों और मॉल में पानी भर गया। भारी वर्षा के बीच अफसरों ने चेतावनी जारी की है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने देश के कई क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी किया है तथा लोगों से 'सतर्क' रहने की अपील की है। अलर्ट बुधवार शाम 6 बजे तक के लिए जारी किया गया है।

दुबई के अतिरिक्त ओमान में भी भारी बारिश ने कहर बरपाया है। बारिश के कारण यहां 18 लोगों की मौत हो गई है। इसके अतिरिक्त अबू धाबी, अल ऐन जैसे शहरों में भारी बारिश के पश्चात् बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। कई प्रमुख हाईवे और एयरपोर्ट पर पानी भर गया, जिसके कारण हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भारी वर्षा के चलते कई लोग लापता भी बताए जा रहे हैं। 

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने दुबई, अबू धाबी एवं शारजाह सहित कई इलाकों में बुधवार तक भारी बारिश की संभावना जताई है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र में कार्यरत अहमद हबीब ने कहा, "दुबई, अबू धाबी, शारजाह एवं अमीरात की अन्‍य स्थानों पर ना सिर्फ भारी बारिश की संभावना है बल्कि ओलावृष्टि भी संभव है।" लोगों को अपने वाहनों को बाढ़ संभावित क्षेत्रों से दूर, सुरक्षित और ऊंचे स्थानों पर पार्क करने की सलाह दी गई है। बारिश के कारण लोगों के मस्जिदों की जगह घर पर ही नमाज अदा करने को कहा गया है। अफसरों ने आवश्यक होने पर ही घर से बाहर जाने की सलाह दी है। 

भारी वर्षा एवं तूफान की वजह से दुबई अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पानी ही पानी दिखाई दिया। 50 से ज्यादा उड़ानों को रद्द भी किया गया है। दुबई एयरपोर्ट के एक प्रवक्ता ने कहा कि भीषण तूफान के कारण समस्या हुई मगर अब रिकवरी मोड में हैं। वर्षा के चलते दुबई मेट्रो की रेड लाइन सेवाएं बाधित हुई हैं। कई मेट्रो स्‍टेशनों पर पानी भर गया। दुबई से अबू धाबी, शारजाह एवं अजमान की बस सेवाओं पर भी ब्रेक लग गई। हालात ऐसे बन गए कि बड़े शॉपिंग सेंटर, दुबई मॉल और मॉल ऑफ एमिरेट्स में भी पानी भर गया।  

नाबालिग दलित लड़की को जबरन उठा ले गया 'साबिर', बलात्कार के बाद कबूल करवाया इस्लाम और...

रामनवमी पर भी कांग्रेस ने दिखाई हिंदू घृणा, जुलूस की अनुमति की रद्द

1600 हिन्दुओं को रोहिंग्या मुस्लिमों ने बनाया बंधक, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -