रामनवमी पर भी कांग्रेस ने दिखाई हिंदू घृणा! तेलंगाना में शोभायात्रा पर लगाई रोक, राजस्थान में हटवाए 'भगवा झंडे'
रामनवमी पर भी कांग्रेस ने दिखाई हिंदू घृणा! तेलंगाना में शोभायात्रा पर लगाई रोक, राजस्थान में हटवाए 'भगवा झंडे'
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक बड़ी खबर आ रही एही यहाँ रामनवमी की जुलूस की अनुमति रद्द कर दी गई है। गोशमहल से भाजपा के MLA T राजा सिंह ने ये दावा किया है। उन्होंने कहा कि रामनवमी के 1 दिन पहले मंगलवार (16 अप्रैल, 2024) को रात साढ़े 8 बजे उन्हें तेलंगाना पुलिस ने एक चिठ्ठी भेज कर सूचित किया है कि इस साल रामनवमी की शोभा-यात्रा की अनुमति रद्द की जाती है। उन्होंने बताया कि चिट्ठी में 14 अप्रैल की दिनांक लिखी है, अब इस मुद्दे को हल करने के लिए बहुत कम वक़्त शेष है। उधर राजस्थान के जयपुर से कांग्रेस की शिकायत पर भगवा झंडे हटाए जाने का मामला सामने आया है।

MLA T राजा सिंह ने कहा कि सालों से हमारी रामनवमी की शोभा-यात्रा भक्ति का प्रतीक रही है, जिसमें केवल तेलंगाना ही नहीं बल्कि देश भर से लाखों रामभक्त आते रहे हैं। उन्होंने इसे हिन्दुओं की स्वतंत्रता को अनुचित रूप से बाधा पहुँचाने जाने का प्रयास बताते हुए बेहद निराशाजनक करार दिया। उन्होंने कहा कि हमें कांग्रेस सरकार से इस प्रकार के फैसले की ही आशंका थी, जो KCR सरकार के नक्शेकदम पर ही चल रही है। उन्होंने ‘जय श्री राम’ लिख कर सोशल मीडिया पर वो पत्र भी साझा किया।

बता दें कि ये शोभा-यात्रा आकाशपुरी हनुमान मंदिर से लेकर रामकोटी स्थित हनुमान व्यायामशाला तक जानी थी। इसे अनीता टॉवर, पुराना पुल, गाँधी प्रतिमा, जुम्मेरात बाजार, चूड़ी बाजार, बेगम बाजार चत्री, स्वस्तिक मिर्ची, सित्तम्बर बाजार मस्जिद, गौलीगुड़ा गुरुद्वारा, कोटी महिला कॉलेज एवं सुल्तान बाजार से होकर गुजरना था। इसके लिए प्रातः 10 बजे से लेकर रात 10 बजे तक का समय माँगा गया था। हालाँकि, तेलंगाना पुलिस ने इस माँग को रद्द कर दिया है। 

राजस्थान में कांग्रेस की शिकायत पर हटाए गए भगवा झंडे
उधर राजस्थान की राजधानी जयपुर में हिन्दू संगठन सड़क पर हैं। वहाँ सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में भले ही सरकार बीजेपी की हो, किन्तु अभी लोकसभा चुनाव के कारण प्रशासन चुनाव आयोग के अंतर्गत है तथा कांग्रेस की शिकायत पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई ने हिन्दुओं को नाराज़ कर दिया है। जयपुर में जगह-जगह लगे भगवा ध्वज को हटाया गया है। ‘विश्व हिन्दू परिषद (VHP)’ के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का पुतला फूँक कर इस कदम के खिलाफ विरोध व्यक्त किया है। हिन्दू संगठनों ने कहा कि कॉन्ग्रेस पार्टी को चुनाव और राम नाम से कोई लेना-देना नहीं है।

जयपुर शहर लोकसभा क्षेत्र से कॉन्ग्रेस उम्मीदवार प्रताप सिंह खाचरियावास ने अधिवक्ता मंगल सिंह के जरिए जिला मजिस्ट्रेट में लिखित शिकायत दायर कर दावा किया कि परकोटा के बाजारों में लोकसभा चुनाव 2024 में एक विशेष पार्टी को फायदा पहुँचाने के लिए भगवा ध्वज लगाए गए हैं। उन्होंने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया। तत्पश्चात, रातोंरात नगर निगम ने झंडे उतरवा दिए। हवामहल से MLA बालमुकुंदाचार्य ने ने कलक्टर से शिकायत कर ये ध्वज वापस लगाने की माँग की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भगवा ध्वज एवं राम नाम से आपत्ति है।

चोरी में सफलता पाने के लिए चोरों ने सांवरिया सेठ से मांगी मन्नत, कामयाब होते ही दर्शन के लिए निकले और फिर...

जश्न के दौरान तेज आवाज में बजाया DJ! 250 लोगों की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

शख्स ने अपने पूरे परिवार को उतारा मौत के घाट, इलाके में मची सनसनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -