जकार्ता में भयावह बाढ़ से जनजीवन बेहाल, अब तक 16 की मौत, हज़ारों की जान मुसीबत में...
जकार्ता में भयावह बाढ़ से जनजीवन बेहाल, अब तक 16 की मौत, हज़ारों की जान मुसीबत में...
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आई भयानक बाढ़ की वजह से नए साल का जश्न गम में तब्दील हो गया और इसके कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और हजारों की तादाद अन्य लोग विस्थापित हो गए। बाढ़ की वजह से एक एयरपोर्ट को भी बंद करना पड़ा। राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के प्रवक्ता अगुस विबोवो ने जानकारी देते हुए बताया है कि मानसून की बारिश और उफनती नदियों की वजह से कम से कम 169 इलाके जलमग्न हो गए। 

जकार्ता के बाहरी जिलों बोगोर एवं दीपोक जिलों में भूस्खलन भी हुआ है। उन्होंने बताया है कि बाढ़ की वजह से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। एजेंसी की तरफ से जारी किए गए वीडियो और तस्वीरों में पानी में तैरती कारें दिखाई दे रही हैं। बाढ़ की वजह से हजारों घर और इमारतें डूब गईं और प्राधिकारियों को बिजली और जलापूर्ति रोकनी पड़ी। 

उन्होंने स्थिति की जानकारी देते हुए बताया है कि कुछ स्थानों पर बाढ़ के पानी के आठ फुट ऊपर तक पहुंच जाने की वजह से 31000 से अधिक लोगों को अस्थायी आश्रयगृहों में शरण लेनी पड़ी। नागर विमानन के महानिदेशक पोलाना प्रमेस्ती ने बताया है कि बाढ़ की वजह से जकार्ता हलीम पेरडानाकुस्माह घरेलू एयरपोर्ट का रनवे डूब गया और अधिकारियों को इसे बंद करना पड़ा।

रूस में शक्तिशाली विस्फोट, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

बांग्लादेश में फिर शुरू हुई इंटरनेट सुविधा, CAA के चलते लिया था बंद करने का फैसला

सेना प्रमुख के हमलें वाले बयान पर झुंझलाया पाकिस्तान, कहा झूठे है सभी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -