सऊदी अरब में तख्तापलट की अफवाह के बाद हुई भारी गोलीबारी
सऊदी अरब में तख्तापलट की अफवाह के बाद हुई भारी गोलीबारी
Share:

सऊदी अरब में तख्तापलट की अफवाहों के बीच राजधानी रियाद स्थित रॉयल पैलेस के नजदीक सुरक्षा जोन में एक ड्रोन घुस आया जिसके बाद चारों तरफ अफरातफरी मच गई. इस दऊरान भारी गोलाबारी भी हुई. हालांकि रॉयल पैलेस में तैनात सुरक्षा जवानों ने ड्रोन को मार गिराया. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. स्थानीय मीडिया के अनुसार यह कार्यवाही सऊदी के किंग सलमान को हटाने के लिए की जा रही है. इसके बाद किंग सलमान को एयरफोर्स बेस के पास सुरक्षित स्थान पर पंहुचा दिया गया है. फिलहाल इस घटना में किसी की मौत या घायल होने की बात सामने नहीं आई है.

इस मामले पर साउदी अरब के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, 'जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय सऊदी के किंग सलमान रॉयल पैलेस में मौजूद नहीं थे. वह घटना के दौरान रियाद के दिरिया में थे.' शनिवार को इस घटना के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर कई तरह ही अफवाहे उड़ने लगीं. सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि इस घटना के पीछे साउदी में तख्तापलट की मनसा है.

एक ट्विटर यूजर्स ने ट्वीट किया कि, 'सऊदी में सैन्य तख्तापलट जारी है. सऊदी की सेना लेफ्टिनेंट जनरल अल्लुकास नेपिल्स के नेतृत्व में सैन्य कार्रवाई की जा रही है.' जबकि पुलिस का कहना है कि रॉयल पैलेस में घुसे ड्रोन को उड़ा दिया गया है और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

 

विकासशील देशों में अभी भी करोड़ों गरीब-रिपोर्ट

भारत में आतंकी और दुराचार की घटनाओं के लिए अलगाववादी जिम्मेदार-US मानवाधिकार विभाग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -