जनसुनवाई में आये विभिन्न मामलों की हुई सुनवाई, जिला दण्डाधिकारी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
जनसुनवाई में आये विभिन्न मामलों की हुई सुनवाई, जिला दण्डाधिकारी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। मंगलवार को प्रशासनिक संकुल भवन के सभाकक्ष में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी  संतोष टैगोर द्वारा जनसुनवाई में आये विभिन्न मामलों में आवश्यक कार्यवाही करने के लिये अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश प्रदान किये गये।

ग्राम खजुरिया कुमावत तहसील उज्जैन निवासी अशोक पिता आनन्दीलाल ने आवेदन दिया कि उनके द्वारा अपने कच्चे मकान को पक्का करने के लिये प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन लगभग एक वर्ष पूर्व दिया गया था। सम्बन्धित अधिकारी के द्वारा उनके मकान का सर्वे भी किया गया, परन्तु आज दिनांक तक उन्हें योजना का लाभ प्रदान नहीं किया गया है। उनके आवेदन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई, न ही उन्हें कोई संतोषजनक जवाब दिया गया है। प्रार्थी 80 प्रतिशत दिव्यांग है तथा उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। इस पर सीईओ जनपद पंचायत उज्जैन को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम दिलौद्री तहसील तराना निवासी रामेश्वर राजोरिया पिता हीरालाल राजोरिया ने आवेदन दिया कि ग्राम पंचायत में पूर्व सरपंच द्वारा अभी तक नवनियुक्त सरपंच को चार्ज नहीं दिया गया है। इसके अलावा पंचायत के सचिव द्वारा नियमित रूप से पंचायत का निरीक्षण भी नहीं किया जाता है। इस पर सीईओ जनपद पंचायत तराना को जांच कर उचित कार्यवाही करने के लिये कहा गया। ग्राम सरवना उन्हेल तहसील नागदा निवासी मनोहरलाल पिता रामदास ने आवेदन दिया कि उनकी निजी भूमि पर गांव के एक अन्य व्यक्ति द्वारा तिरपाल डालकर झोपड़ी का निर्माण कर लिया गया है तथा उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। उन्होंने इस सम्बन्ध में कई बार शिकायत की परन्तु अभी तक व्यक्ति द्वारा उनकी भूमि से अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। इस पर एसडीएम नागदा को समय-सीमा में कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार एडीएम और अन्य अधिकारियों द्वारा दूसरे मामलों में जनसुनवाई की गई।

'शादी की बात की तो जान से मार दूंगा', कांग्रेस के इस नेता पर महिला ने लगाए दुष्कर्म के आरोप

मंत्रालय में युवक ने लगाई फांसी, डॉ. रमन ने CM बघेल से पूछ डाला ये सवाल

महिलाओं में अच्छी फर्टिलिटी का संकेत देते हैं ये लक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -