बच्चे-बूढ़ों को नहीं... बल्कि इन्हे मिलेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, डॉ हर्षवर्धन ने दी जानकारी
बच्चे-बूढ़ों को नहीं... बल्कि इन्हे मिलेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, डॉ हर्षवर्धन ने दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: अपने संडे संवाद कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी है . इसके साथ ही उन्होंने नागरिकों से सर्दियों के दिनों में और त्यौहारों के समय में कोरोना के जोखिम से भी अवगत कराया. कोरोना वैक्सीन किसे सबसे पहले दी जाएगी के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि देश में सबसे पहले वैक्सीन फ्रंट लाइन पर खड़े कोरोना वॉरियर्स को दी जाएगी जिन्हें वायरस के कहर का सबसे अधिक खतरा बना हुआ है. 

डॉ. हर्षवर्धन ने संडे संवाद में लोगों के कई सवालों के जवाब दिए. हर्षवर्धन के सामने सबसे अधिक सवाल कोरोना वैक्सीन को लेकर ही सामने आए. उन्होंने बताया कि देश में जो फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स है, उन्हें सबसे पहले वैक्सीन दी जाएगी. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने ठंड और त्यौहारों के लिए भी जनता को आगाह किया है. उन्होंने कहा कि त्यौहारों के दिनों में भीड़ लगाना और लापरवाही बरतना काफी घातक हो सकता है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को लोगों से बड़े जमावड़े से दूर रहने और आने वाले त्योहारों के दौरान कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म या ईश्वर त्योहारों पर लोगों को भीड़ लगाने या दिखावा करने के लिए नहीं कहता. उन्होंने जनता से आग्रह किया कि वे आने वाले त्योहारों के दौरान मेला और पंडालों में जाने की जगह घर में ही अपने स्वजनों के साथ उत्सवों का आनंद लें.

बेहद कम कीमत पर सोना खरीदने का मौक़ा, मोदी सरकार ने शुरू की ये शानदार योजना

CAIT ने वित्त मंत्रालय ने अमेजन और फ्लिपकार्ट फेस्टिव सेल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही

फ़ारूक़ अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- चीन की मदद से J&K में फिर लागू होगी 370 !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -