फ़ारूक़ अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- चीन की मदद से J&K में फिर लागू होगी 370 !
फ़ारूक़ अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- चीन की मदद से J&K में फिर लागू होगी 370 !
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने एक विवादित बयान दिया है, जिस पर हंगामा हो सकता है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में फिर से धारा 370 की बहाली, चीन की मदद से हो सकती है. फारूक ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि चीन की सहायता से जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को पुनः लागू किया जाएगा. 

उल्लेखनीय है कि फारूक अब्दुल्ला लगातार कहते आ रहे हैं कि वो धारा 370 और अनुच्छेद 35ए की पुनः बहाली जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. बीते सोमवार को नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में शांति, विकास आर्थिक प्रगति का मकसद तब तक हासिल नहीं किया जा सकता, जब तक केंद्र सरकार गत वर्ष 5 अगस्त को लिए गए अपने तमाम फैसलों को वापस नहीं ले लेती. श्रीनगर लोकसभा सीट से सांसद अब्दुल्ला ने यहां एक कार्यक्रम में यह बयान दिया था.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 को समाप्त करने का ऐलान किया था. इसके साथ ही इस राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बाँट दिया था. इस पर सोमवार को अब्दुल्ला ने कहा कि, 'वास्तविक अर्थों में जम्मू-कश्मीर में समावेशी विकास का लक्ष्य यहां के लोगों को मजबूत बनाकर पांच अगस्त, 2019 को लिए गए फैसलों को वापस लेकर ही प्राप्त किया जा सकता है.'

कृषि कानून : पीएम मोदी का विरोधियों पर वार, कहा- बौखला गए विरोध करने वाले

अब जानवरों की जान ले रहा कोरोना, अमेरिका में एक साथ 10,000 मिंक की मौत

कांग्रेस की महिला नेता के साथ हाथपाई, NCW चीफ रेखा शर्मा ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -