इस राज्य के कॉलेजों में खुलेंगे सेहत केंद्र, स्वास्थ्य मंत्री ने बताई ये वजह
इस राज्य के कॉलेजों में खुलेंगे सेहत केंद्र, स्वास्थ्य मंत्री ने बताई ये वजह
Share:

पटना: स्वास्थ्य विभाग कॉलेज जाने वाले लोगों को बेहतर स्वस्थ जीवन के गुर सिखाने के लिए स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना कर रहा है. इसके तहत प्रदेश के 12 और कॉलेजों में स्वास्थ्य केंद्र खोलने का फैसला लिया गया है. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की ओर से बुधवार को दी गई है. बता दें कि प्रदेश के 28 कॉलेजों में पहले से ही केंद्र संचालित हैं. बिहार प्रदेश एड्स नियंत्रण समिति के तहत संचालित रेड रिबन क्लब के साथ भागेदारी के तहत सेहत केंद्र को यूथ फ्रेंडली के तौर पर स्थापित किया जा रहा है.

वही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि युवा प्रशिक्षित तथा जागरूक होंगे तो आसपास के व्यक्तियों को भी जागृत कर सकेंगे. स्वास्थ्य केंद्र खोलने के पीछे की मंशा लैंगिक समानता तथा जीवन कौशल पर विद्यार्थियों के बीच सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य समारोह के तहत युवाओं से संबंधित विषयों पर चर्चा के जरिए जानकारी उपलब्ध कराना है. 

इन कॉलेजों में खुलेंगे केंद्र 
12 कॉलेज, जहां केंद्र खोलने का फैसला लिया गया है, उसमें सचिदानंद सिन्हा कॉलेज औरंगाबाद, बिहार कृषि महाविद्यालय भागलपुर, अररिया कॉलेज, केएसएस कॉलेज लखीसराय, कोसी कॉलेज खगड़िया, वैशाली महिला महाविद्यालय हाजीपुर, राजेंद्र मिश्रा कॉलेज सहरसा, डीएवी कॉलेज सीवान, गणेशदत्त कॉलेज बेगूसराय, जीएमआरडी कॉलेज समस्तीपुर, बीएसएस कॉलेज सुपौल व महंत दर्शन दास महिला महाविद्यालय मुजफ्फरपुर सम्मिलित हैं.

यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए केंद्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी और हेल्पलाइन नंबर्स

बोर्ड के 12वीं के प्रश्नपत्र लेकर जा रहे ट्रक में लगी खतरनाक आग, सब हुए जलकर खाक

यूक्रेनी हवाई क्षेत्र बंद; कीव के रास्ते में एयर इंडिया के विमान को वापस बुलाया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -