जानें सेहत के लिए कितना लाभकारी है दूध और केला..
जानें सेहत के लिए कितना लाभकारी है दूध और केला..
Share:

दूध और केला दोनों ही शरीर के लिए फायदेमंद हैं. कई लोग ये कहते हैं सेहत बनाना है तो दूध और केले का सेवन करना चाहिए. ज्यादातर लोग फिट रहने के लिए दूध-केला को आहार के रूप में लेते है. कहते हैं केला और ढूध मोटापा बढ़ाता है लेकिन अगर ये दोनों सही मात्रा में लिए जाएं तो ये शरीर को स्वस्थ भी रखते हैं. यानि इसके सेवन से आपकी हेल्थ अच्छी बनी रहती है. एक दिन में एक हजार से कम कैलोरी लेने के लिए आप केले को खाने के साथ बहुत सारा पानी जरूर पीएं. 

केले में 100 कैलोरी और दूध में 80 से अधिक कैलोरी पाई जाती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि केले और दूध के क्या लाभ होते हैं. साथ ही हमारी त्वचा को बहुत फायदा होता है. इसे चेहरे पर लगाने से मुंहासों के निशान मिट जाते है. बता दें, केले में विटामिन ए, बी, सी और ई, मिनिरल्स, पोटैशियम, जिंक, आयरन आदि कई पोषक तत्व पाए जाते हैं सेहत के लिए लाभकारी है. 

केला और दूध साथ लेने के से शरीर को भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन, फाइबर और मिनरल मिलते हैं जो शरीर को ऊर्जा प्रदान करते हैं. केले और ढूध का एक साथसेवन करने से हमारे शरीर की चर्बी बढ़ती है. जिससे हेल्थ बनने लगती है. इससे आपका वजन भी बढ़ता है और फिट होते हैं. तो वजन बढ़ाने के लिए दूध केले के सेवन आज से ही शुरू कर दें. 

बरसात में हो रही गले में खराश, तो घरेलू उपाय करेंगे इलाज

पनीर टिक्का का एक टुकड़ा बढ़ा सकता है आपकी कई गुना कैलोरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -