सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 07 2018 02:42 PM
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

लोकसभा चुनाव 2019 : अब जनता के साथ-साथ पत्रकारों से भी 'मीठी बाते' करेंगे बीजेपी के नेता

नई दिल्ली। हमारे देश में चुनावों के नजदीक आते विभिन्न पार्टियों के नेता जनता को लुभाने की कोशिश में जुट जाते है। इस बार भी आगामी लोकसभा चुनावो के मद्देनजर नेताओं और राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन इस बार ये नेता सिर्फ जनता से ही नहीं बल्कि पत्रकारों और मीडिआ से भी मीठी बाते करते नजर आएंगे। 

 

मानसरोवर यात्रा के दौरान राहुल ने शेयर की तस्वीर, फिर हुआ बवाल

नई दिल्ली : हमेशा विवादों से घिरे रहने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों राजनीति से दूर  मानसरोवर की यात्रा पर हैं. राहुल ने अपनी इस यात्रा के दौरान कुछ तस्वीरें पोस्ट की थी. अब विवादों से घिरे रहने वाले राहुल भला यहाँ विवादों से कैसे बच जाते. राहुल ने इस यात्रा के दौरान कुछ तस्वीरों के साथ एक 18 सेकेंड का वीडियो भी शेयर किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि ‘‘शिव ही ब्रह्मांड हैं’’ इसके अलावा वह तस्वीरों में अन्य तीर्थयात्रियों से बात करते और उनके साथ तस्वीरें लेते नज़र आ रहे है.  इन तस्वीरों में राहुल  टोपी, चश्मा, जींस और जैकेट पहने हुए दिखाई दे रहे हैं. कांग्रेस के कुछ नेताओं ने दावा किया है कि राहुल गांधी ने बिना रुके 13 घंटे तक पर्वत की चढ़ाई की है. 


भारत ने वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में भी जीते 2 गोल्ड, महिला टीम ने बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। इंडोनेशिया के जकार्ता में हाल ही में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में जबरदस्त प्रदर्शन दिखा कर  देश के लिए कई मैडल जितने के बाद भारतीय खिलाडी अब अन्य खेलो और अन्य चैंपियनशिप्स में भी शानदार प्रदर्शन कर देश का नाम विश्व में रोशन कर रहे है। इसी कड़ी में अब भारतीय खिलाड़ियों ने  वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में भी भारत  को दो गोल्ड  मैडल दिला दिए है।

 

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद KCR ने कांग्रेस को दी चुनाव लड़ने की चुनौती

नई दिल्ली :  तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और विधानसभा भंग करने के बाद के. चंद्रशेखर राव  कोंग्रस पर जमकर बरसे है.  के. चंद्रशेखर राव  ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को देश का सबसे बड़ा मसख़रा बताया है. इसके साथ ही के. चंद्रशेखर राव ने  नेहरू-गांधी परिवार को भी आड़े हाथों लिया. KCR  ने कहा कि तेलंगाना सरकार में केवल एक ही परिवार बहुत पहले से राज करता आ रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष को  दिल्ली सल्तनत विरासत में मिली है. वह जितना तेलंगाना आएंगे टीआरएस उतनी ज्यादा सीटें जीतेगी.


वन नेशन वन कार्ड : अब बार-बार नहीं खरीदना पड़ेगी टिकट, सिर्फ एक कार्ड से कर सकेंगे देशभर में सफर


नई दिल्ली। भारत में बार-बार यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। अब देश के यात्रियों को अलग अलग यात्राओं के लिए अलग-अलग टिकट खरीदने की झंझट नहीं पड़ेगी क्योकि केंद्र सरकार जल्द ही ऐसी योजना ला रही है जिसके तहत सिर्फ एक कार्ड देशभर में यात्रा की जा सकेगी। 

ख़बरें और भी 

अगर आप भी है PNB के ग्राहक तो यह खबर जरूर पढ़े

वन नेशन वन कार्ड : अब बार-बार नहीं खरीदना पड़ेगी टिकट, सिर्फ एक कार्ड से कर सकेंगे देशभर में सफर

इंद्रधनुषी झंडे से ये है समलैंगिकता का कनेक्शन? आप भी जान लीजिये

?