सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

7 वां वेतन आयोग : देश भर के रेलकर्मी दिल्ली में करेंगे विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। देश में जबसे सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें घोषित की है तब से केंद्र सरकार के तक़रीबन सभी विभागों के कर्मचारियों को इस वेतन आयोग से नाराजगी है। इन कर्मचारियों का कहना है कि इस बार के वेतन आयोग में सरकार ने कर्मचारियों की तनख्वा और भत्तों में उचित बढ़ोतरी नहीं की है। इस वेतन आयोग से नाराज हो कर कई कर्मचारी इसके विरोध में प्रदर्शन भी कर  चुके है। अब इस कड़ी में देश भर के रेल कर्मचारी भी शामिल होने वाले है। 


इंडोनेशिया भूकंप : मृतकों की संख्या 1900 के पार, सैकड़ों लोग अभी भी लापता

जकार्ता। कुछ दिनों पूर्व ही दो भयंकर भूकंप और एक खतरनाक सुनामी की तबाही झेल चुके खूबसूरत देश इंडोनेशिया में यह आपदाएँ तो थम गई है लेकिन इन आपदाओं की वजह से मृतकों की लगातार बढ़ रही संख्या थमने का नाम ही नहीं ले रही। हर दिन इन हादसों के मृतकों की संख्यां में भारी इजाफा होता ही जा रहा है। आज भी इन आपदाओं की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 1944 हो गई है। 


राम मंदिर निर्माण को लेकर अनशन पर बैठे स्वामी परमहंस को पुलिस ने घसीटकर हटाया

लखनऊ। देश में हर चुनावों की तरह ही इस बार के चुनावों से पहले ही अयोध्या के मंदिर-मस्जिद का मुद्दा गर्माने लगा है। इस मुद्दे में अब एक नया पहलु जुड़ गया है जब अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की मांग को लेकर अनशन पर बैठे स्वामी परमहंस दास को यूपी पुलिस ने जबरन उठा कर उनका अनशन तुड़वा दिया है। 

 

भाजपा ने देश को बर्बाद कर दिया, अब मायावती को बनाएंगे प्रधानमंत्री : ओम प्रकाश चौटाला

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव तेजी से नजदीक आते जा रहे है और इसके साथ ही देश भर के नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप लगाने के साथ-साथ बड़े-बड़े दावे करने भी शुरू कर दिए है। इसी कड़ी में हाल ही में इंडियन नेशनल लोकदल के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वे आगामी चुनावों में मायावती को ही प्रधानमंत्री बनवा कर मानेंगे और उनकी पार्टी ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है। 


जम्मू कश्मीर चुनाव : आतंकी धमकियों के बावजूद वोटिंग जारी, इंटरनेट सेवा की बंद

श्रीनगर। अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में मशहूर जम्मू-कश्मीर में आज (सोमवार,  8 अक्टूबर) से नगर निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। इस वोटिंग से पहले यहाँ के रहवासियों को आतंकियों द्वारा धमकी दी गई थी कि वे चुनाव की वोटिंग में हिस्सा न ले वार्ना परिणाम बेहद दर्दनाक होंगे। हालाँकि इसके बावजूद आज जम्मू कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में सकुशल वोटिंग की जा रही है।

 

ख़बरें और भी

भाजपा ने देश को बर्बाद कर दिया, अब मायावती को बनाएंगे प्रधानमंत्री : ओम प्रकाश चौटाला

गुजरात : अब तक उत्तर भारतीयों पर हुए 42 हमले

7 वां वेतन आयोग : देश भर के रेलकर्मी दिल्ली में करेंगे विरोध प्रदर्शन

10 साल की दीपाली बोरकर ने अपने नाम की इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज 3 की ट्रॉफी

महाराष्ट्र की जेल में कैदी कर सकेंगे वीडियो कॉल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -