7 वां वेतन आयोग : देश भर के रेलकर्मी दिल्ली में करेंगे विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। देश में जबसे सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें घोषित की है तब से केंद्र सरकार के तक़रीबन सभी विभागों के कर्मचारियों को इस वेतन आयोग से नाराजगी है। इन कर्मचारियों का कहना है कि इस बार के वेतन आयोग में सरकार ने कर्मचारियों की तनख्वा और भत्तों में उचित बढ़ोतरी नहीं की है। इस वेतन आयोग से नाराज हो कर कई कर्मचारी इसके विरोध में प्रदर्शन भी कर  चुके है। अब इस कड़ी में देश भर के रेल कर्मचारी भी शामिल होने वाले है। 

किसान आंदोलन लाइव : दिल्ली बॉर्डर पर रोके गए किसान बोले - क्या अपनी समस्या पाकिस्‍तान को बताये

दरअसल देश भर के रेल कर्मियों के ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन नामक संगठन ने हाल ही में घोषणा की है कि वे सरकार से अपनी मांगे मनवाने के लिए दिल्ली के संसद मार्ग पर आगामी 12 अक्टूबर को एक विशाल विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस आंदोलन में देश भर से हजारों रेलकर्मी शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक खबर है कि इस प्रदर्शन का मुख मकसद रेल कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों को मनवाने के साथ-साथ अपनी एकता और ताकत का प्रदर्शन करना भी है। 

'आप' सांसद के खिलाफ डीडीआर दर्ज, खेत में फैलाए थे अफीम के बीज

उल्लेखनीय है कि ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के बैनर तले देश के कई हिस्सों से रेल कर्मचारी यह मांग कर रहे है कि इस वेतन आयोग में उनकी तनख्वा बढ़ाई जाए। उन्होंने अपनी तनख्वा बढ़ाने के लिए देश में तेजी से बढ़ रही महंगाई का हवाला दिया है। इसके साथ ही यह कर्मचारी रेलवे के लोको पायलट को निर्धारित समय से अधिक वक्त तक गाड़ी चालने के लिए दबाव बनाने को लेकर भी विरोध  कर रहे है। 

ख़बरें और भी 

तनुश्री के खिलाफ आई महाराष्ट्र की महिलाएं, जलाई तस्वीरें

किसान आंदोलन: सरकार के आश्वासन से संतुष्ट नहीं है किसान, जारी रखेंगे आंदोलन

किसान आंदोलन : कांग्रेस बोली - जब उद्दोगपतियों का करोड़ों का कर्ज माफ़ हो सकता है तो किसानो का क्यों नहीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -