वह कराहता रहा भीड़ पीटती रही, मौत
वह कराहता रहा भीड़ पीटती रही, मौत
Share:

जयपुर: वह चिल्ला रहा था मुझे मत मारो, मुझे मत मारो, मेरा कसूर क्या है, लेकिन हैवानों की उस भीड़ में कोई इंसान नहीं था जो उसकी आवाज़ सुनता.किसी को उसके गुनाह की ख़बर तक नहीं थी, था तो बस मारने का जूनून. भीड़ बेदर्दी से उसे लात घूंसो से पीटती जा रहीं थी. उनमे से कुछ लोगों के हाथ-पैर जब मारते-मारते थक गए तो उन्होंने डंडा और बेल्ट से उस शख्स की पिटाई शुरू कर दी, वह लहूलुहान हो गया था, अब चिल्ला भी नहीं पा रहा था, बस दर्द से कराह रहा था, लेकिन फिर भी भीड़ की हैवानियत कम नहीं हुई, अंत में जब दर्द से बेहोश हो गया, तब उसे मृत मानकर जल्लादों ने उसे छोड़ा.

काफी देर के बाद एक पुलिस वाले के देखने पर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां 18 दिनों तक दर्द से लड़ते हुए उस शख्स की मौत हो गई.यह दर्दनाक घटना है राजस्थान की राजधानी जयपुर की, जहां 3 फरवरी को मूल रूप से कानपूर के रहने वाले मोहम्मद फैजल सिद्दीकी को भीड़ ने बच्चा चोरी करने और एक छोटी बच्ची के साथ छेड़खानी करने के शक में खम्बे से बाँधकर नारकीय यातना दी.  

जिस बच्ची से छेड़खानी करने का शक लोगों ने फैज़ल पर किया था, वह उसके मित्र की बेटी थी, बच्ची के पिता असलम अंसारी बताते हैं कि, फैज़ल मेरी बच्ची को रोज़ घूमने और चॉकलेट दिलाने ले जाता था, आज तक हमने उसकी कोई आपत्तिजनक हरकत नहीं देखी. असलम अफ़सोस जताते हैं कि, उनका एक प्यारा मित्र लोगों की हैवानियत की भेंट चढ़ गया. वहीं पुलिस ने इस मामले में फिलहाल 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. लेकिन इस पूरे मामले में सवाल यह उठता है, कि लोगों कि भीड़ में क्या कोई नहीं था, जो पुलिस को ख़बर कर देता, तो शायद फैज़ल शक की बलि चढ़ने से बच जाता. क्या हमारी संवेदनाएं शुन्य हो गई हैं ?

बहन को बचाने के लिए भाई ने दी अपनी जान

खंडवा में महिला प्रोफ़ेसर की दिनदहाड़े हत्या

राजेन्द्र सिंह नामदेव को बीजेपी ने दिखाया बाहर का रास्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -