एचडीएफसी बैंक बना टॉप कॉर्प बॉन्ड अरेंजर
एचडीएफसी बैंक बना टॉप कॉर्प बॉन्ड अरेंजर
Share:

एचडीएफसी बैंक ने जुलाई-सितंबर में कॉरपोरेट बॉन्ड अरेंजर्स की लिस्ट में टॉप किया, कोकेंकिस द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार दूसरी तिमाही और नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड से इसे हासिल किया गया। यह छह महीने के फिस्कल ईयर के तीन में अपने प्रतिद्वंद्वियों से भी आगे था। भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक ने 54 बॉन्ड सौदों की व्यवस्था की, जो तिमाही के दौरान कुल 170.55 अरब रुपये का था। इनमें से, लगभग 103.65 बिलियन रुपये के 20 सौदों को एचडीएफसी बैंक द्वारा पूरी तरह से व्यवस्थित किया गया था, जो इसे छलांग तालिका में शीर्ष पर ले गया।

एक्सिस बैंक ने 159.95 अरब रुपये के 35 सौदों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, इसके बाद आईसीआईसीआई बैंक ने जुलाई-सितंबर में 116.21 अरब रुपये के 58 सौदों की व्यवस्था की। इस प्रकार इस वित्तीय वर्ष में, एचडीएफसी बैंक सितंबर, जुलाई और मई में कॉर्पोरेट बॉन्ड जारी करने के शीर्ष अरेंजमेंट के रूप में सामने आया है। शीर्ष स्थान पर अगस्त और अप्रैल में एक्सिस बैंक और जून में आईसीआईसीआई बैंक द्वारा दावा किया गया था। सभी शीर्ष प्रबंधकर्ताओं ने तिमाही के दौरान बैंकों, वित्तीय संस्थानों और कंपनियों द्वारा कई बांड नीलामी में भाग लिया। जुलाई-सितंबर के दौरान, नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी से कॉगेंसिस द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, कंपनियों ने 663 बॉन्ड के माध्यम से 2.07 ट्रिलियन रुपये उठाए, जबकि एक साल पहले 493 बॉन्ड के माध्यम से 1.62 ट्रिलियन रुपये है।

सितंबर में, एचडीएफसी बैंक ने कॉगेंसिस द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, कॉरपोरेट बॉन्ड अरेंजर्स के बीच 74.95 बिलियन रुपये के 14 सौदों का प्रबंधन कर शीर्ष स्थिति से एक्सिस बैंक को टॉप किया। एचडीएफसी बैंक ने विशेष रूप से हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड की 35.2 बिलियन रुपये की पहली बॉन्ड की पेशकश की, साथ ही विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड द्वारा 7 बिलियन रुपये के बॉन्ड जारी करने की भी व्यवस्था की। इसने एक्सिस फाइनेंस लिमिटेड, बायोकॉन बायोटिक इंडिया लिमिटेड और एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज के बॉन्ड की विशेष रूप से व्यवस्था की। , हालाँकि इनके माध्यम से जुटाई गई धनराशि की मात्रा कम थी।

एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल 'नाग' का आखिरी ट्रायल पूरा, जानिए इसकी खासियत

भारत में तेज हुआ वर्कफोर्स ऑटोमेशन: WEF अध्ययन

'दुर्गा पूजा' पर झारखंड सरकार ने दी छूट, साथ ही जारी हुआ कोरोना की दूसरी लहर का अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -