HDFC Bank : जल्द आदित्य पुरी का उत्तराधिकारी संभालेगा अपना पद
HDFC Bank : जल्द आदित्य पुरी का उत्तराधिकारी संभालेगा अपना पद
Share:

भारत में प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक HDFC Bank के बोर्ड ने बैंक के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी के लिए सबसे उपयुक्त तीन उम्मीदवारों के नामों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है. बैंक के बोर्ड द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए नामों को बैंकिंग सेक्टर के रेगुलेटर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) को भेजा जाएगा. पुरी बैंक की शुरुआत के समय से ही इसका नेतृत्व कर रहे हैं और पिछले 25 साल में उन्होंने HDFC Bank को सबसे अधिक बाजार पूंजीकरण वाला बैंक बना दिया है.

चीन को पहली चोट, हुंडई और पोस्को भारत में लगा सकती है प्लांट्स!

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों में आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी की नियुक्ति को लेकर बहुत अधिक उत्सुकता है. HDFC Bank के बोर्ड ने बैंक के नए प्रमुख की नियुक्ति के लिए एक सर्च कमेटी का गठन किया था. इसके अतिरिक्त इस शीर्ष पद पर नियुक्ति के लिए उपयुक्त उम्मीदवार की तलाश के लिए बाह्य तरीकों से भी मदद ली जा रही थी. 

अंग्रेज़ों के बाजार में बजेगा भारतीय दवा का डंका, ब्रिटिश सरकार ने दी मंजूरी

इस मामले को लेकर बैंक ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है, ''बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने बैंक के एमडी और सीइओ के पद पर नियुक्ति के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों (वरीयता के क्रम में) को अंतिम रूप दिया है.'' वही, बैंक ने तीनों उम्मीदवारों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि, एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बैंक के बोर्ड ने शशिधर जगदीशन, के भरुचा और सुनील गर्ग के नामों को अंतिम रूप दिया है. 

होम डिलीवरी पर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, ई- कॉमर्स कंपनियों को दिया ये आदेश

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगा हुआ है ब्रेक, कल बढ़ सकते हैं दाम

अब मात्र 6000 के निवेश से बन सकते हैं करोड़पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -