अंग्रेज़ों के बाजार में बजेगा भारतीय दवा का डंका, ब्रिटिश सरकार ने दी मंजूरी
अंग्रेज़ों के बाजार में बजेगा भारतीय दवा का डंका, ब्रिटिश सरकार ने दी मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: भारत द्वारा ब्रिटेन भेजे गए पैरासिटामोल के पैकेट जल्द ही ब्रिटिश मार्किट में उतरेंगे. कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत कई देशों को दवाइयां पहुंचा रहा है. इसमें लगभग 55 देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन सप्लाई की गई है, जिसे वर्तमान परिस्थितियों में गेम-चेंजर दवा कहा जा रहा है. 

ब्रिटिश उच्चायोग के एक प्रवक्ता ने कहा है कि, "हम भारत सरकार को यूके में पेरासिटामोल के 2.8 मिलियन पैकेट के निर्यात को स्वीकृति देने के लिए धन्यवाद करते हैं. यह मेडिसिन ब्रिटेन के अग्रणी सुपरमार्केट और खुदरा विक्रेताओं में वितरित की जाएगी." उन्होंने ये भी कहा कि, "दशकों में हम कोरोना वायरस जैसे सबसे बड़े खतरे से जूझ रहे हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि हम वैश्विक व्यापार को जारी रखने और आपूर्ति पूरी करने के लिए एक साथ काम करें. कोरोना वायरस को हराने के लिए हम भारत और अन्य देशों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे.''

कोरोना माहमारी से लड़ने के लिए दोनों देश कई बहुपक्षीय मंचों के तहत कार्य कर रहे हैं. 15 अप्रैल को G 20 के वित्त मंत्रियों ने कोरोना वायरस महामारी के वैश्विक आर्थिक नुकसान को कम करने के लिए एक आर्थिक कार्य योजना पर सहमति जाहिर की है. इस कार्य योजना को भारतीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ ब्रिटिश राजकोष के अध्यक्ष ऋषि सुनक ने आगे बढ़ाया.

चीन को पहली चोट, हुंडई और पोस्को भारत में लगा सकती है प्लांट्स!

इन देशों की कंपनियों को भारत में निवेश के लिए लेनी होगी अनु​मति

कोरोना संकट में इस बैंक का शुद्ध मुनाफा 15.4% बढ़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -