जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज भाव?
जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज भाव?
Share:

सरकारी तेल कंपनियों ने आज (शनिवार) मतलब 07 अगस्‍त के लिए पेट्रोल एवं डीजल की कीमत जारी कर दी हैं। पेट्रोल-डीजल के दामों पर महंगाई की मार के बीच पिछले कुछ दिनों से लोगों को थोड़ी राहत प्राप्त हुई है। भारत में आज निरंतर 21वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम ऊंचाई पर होने के पश्चात् भी भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। 

बता दें कि भारतीय बाजार में 18 जुलाई से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। ईंधन के दामों में कोई परिवर्तन नहीं होने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाजार में इंडियन ऑयल के अनुसार पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89।87 रुपये प्रति लीटर पर टिका है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर है।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।  

आज विदेशों में भारतीय मिशनों के प्रमुखों से चर्चा करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगा फोकस

लोकसभा ने पूर्वव्यापी कराधान को खत्म करते हुए कर संशोधन विधेयक किया पारित

बाजार नियामक सेबी ने भारतीय बाजार में मान्यता प्राप्त निवेशकों की अवधारणा को किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -