ब्रिटेन में जन्म देने वाला पहला ट्रांसजेंडर हेडन क्रॉस
ब्रिटेन में जन्म देने वाला पहला ट्रांसजेंडर हेडन क्रॉस
Share:

लन्दन. दुनिया में कैसे अजीब कारनामे होते है. इस फेहरिस्त में एक और नाम शामिल हो गया है. बच्चे को जन्म देने जा रहा 20 वर्षीय एक ट्रांसजेंडर ऐसा करने वाले वह ब्रिटेन के प्रथम पुरुष होंगे. गर्भधारण करने के लिए उसे फेसबुक पर एक स्पर्म डोनर मिला था, जिसके बाद वह मातृत्व के सुख के लिए तैयार हो गया. इस शख्स का नाम है, हेडन क्रॉस जो की कानूनी रूप से पुरुष है, किन्तु उनका जन्म लड़की के रूप में हुआ था.

इसके बाद पुरुष बनने की प्रक्रिया के लिए उन्होंने हार्मोन्स ट्रीटमेंट लेना शुरू कर दिया था. किन्तु स्पर्म डोनर के मिल जाने के बाद उसने इस प्रक्रिया को बीच में ही रोक दिया. क्योंकि हेडन चाहते थे कि पुरुष बनने से पहले एनएचएस में उसके एग्स को फ्रीज कर दिया जाए. किन्तु इसके लिए उन्हें एनएचएस में 4000 पाउंड का खर्च वहां करना पड़ता.

सुपर मार्केट में काम करने के लिए हैडन इसके लिए तैयार नहीं थे. इसलिए कानूनी और शारीरिक रूप से पुरुष बनने से पहले ही इस प्रक्रिया को रोक दिया. उन्होंने बताया की माँ बनने के लिए उन्होंने स्पर्म डोनर की तलाश के लिए फेसबुक की मदद ली. ट्रांजिशन की प्रक्रिया को पूरा करने से पहले हैडन अब बच्चे को जन्म देना चाहते हैं और मातृत्व के सुख को उठाना चाहते हैं. इसके बाद उनके ब्रेस्ट्स और ओवरीज को हटा दिया जाएगा.

ये भी पढ़े 

टीवी प्रेजेंटेटर ने अघोरी बाबा के साथ खाया इंसानी दिमाग, कहा गलती कर दी यहाँ आकर

ऑस्ट्रेलिया के हैरत में डालने वाले कानून

बकरे ने करवाई कुत्ते के खिलाफ FIR

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -