'भारत का एक ही नेता होना, देश के युवाओं का अपमान..', राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला
'भारत का एक ही नेता होना, देश के युवाओं का अपमान..', राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला
Share:

वायनाड: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सोमवार (15 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदर्भ में सत्तारूढ़ भाजपा पर 'देश में एक नेता' का विचार थोपने का आरोप लगाया। उन्होंने इसे हर युवा भारतीय और देश के लोगों का अपमान बताया। कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत फूलों के गुलदस्ते की तरह है और हर एक का सम्मान किया जाना चाहिए, क्योंकि यह पूरे गुलदस्ते की सुंदरता को बढ़ाता है। 

वायनाड के सांसद ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा, "यह विचार कि भारत में केवल एक ही नेता होना चाहिए, हर एक युवा भारतीय का अपमान है।" उन्होंने वायनाड में अपना चुनाव प्रचार करते हुए एक विशाल रोड शो की भी मेजबानी की। राहुल गांधी ने इसे कांग्रेस और भाजपा के बीच अंतर की मुख्य रेखा के रूप में रेखांकित करते हुए पूछा कि, भारत में अधिक नेता क्यों नहीं हो सकते। उन्होंने भाजपा पर ऊपर से चीजें थोपने का आरोप लगाया, और कहा कि कांग्रेस देश के लोगों की बात सुनना चाहती है और उनकी आस्था, भाषा, धर्म, संस्कृति से प्यार और सम्मान करना चाहती है। 

उन्होंने कहा, "हमें अंग्रेजों से आजादी,, RSS का उपनिवेश बनने के लिए नहीं मिली है। हम चाहते हैं कि भारत पर उसके सभी लोगों का शासन हो।" सोमवार को नीलगिरी जिले की अपनी संक्षिप्त यात्रा में, वायनाड जान ऐसे पहले राहुल गांधी उधगमंडलम के थलूर स्थित एक कॉलेज में पहुंचे। यहाँ छात्रों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा का घोषणापत्र 2036 ओलंपिक के लिए बोली लगाने की बात करता है, लेकिन गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है। गरीबों के लिए भाजपा की क्या नीतियां हैं?

उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को भाजपा का लोकसभा चुनाव घोषणापत्र जारी किया, जिसमें उन्होंने 'विकसित भारत' के लिए अपने दृष्टिकोण का खाका पेश किया और लोगों से देश की नियति को आकार देने के लिए उन्हें एक और जनादेश देने का आग्रह किया। राहुल गांधी ने भाजपा के घोषणापत्र में मौजूद 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने का भी आरोप लगाया। राहुल गांधी वायनाड से दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं और लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद वे दूसरी बार इस संसदीय क्षेत्र में आए हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में, गांधी ने वायनाड से 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी। 

'कट्टर ईमानदार केजरीवाल के साथ आतंकियों जैसा सलूक हो रहा..', तिहाड़ में दिल्ली सीएम से मिलकर भावुक हुए भगवंत मान

वक़्फ़ बोर्ड घोटाले में घिरे AAP विधायक अमानतुल्लाह खान, सुप्रीम कोर्ट ने दिया एजेंसी के सामने पेश होने का आदेश

लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग का बड़ा एक्शन, जब्त किए रिकॉर्ड 4650 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -