करोड़ों रु का बैंक चोर हसन चिकना गिरफ्तार

बोकारो:  भारतीय स्टेट बैंक की बोकारो बोकारो ब्रांच से करोड़ों रुपये की चोरी करने वाला कुख्यात चोर हसन चिकना पुलिस के शिकंजे में फंस गया है. बोकारो एसपी कार्तिक एस. को मिली गुप्त सूचना के बाद नवी मुंबई के नेरूल स्थित सेक्टर 20 में बोकारो पुलिस की टीम ने छापेमारी कर सोमवार को चिकना को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने साढ़े पांच किलोग्राम सोने के गहने व 33.64 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं.

गौरतलब है कि 25 दिसंबर 2017 को हासन चिकना ने भारतीय स्टेट बैंक की एडीएम बिल्डिंग शाखा के 72 लॉकरों से 11 करोड़ से अधिक की नकदी व सोने-चांदी के गहने लेकर फरार हो गया था. इस डाके के बाद से झारखण्ड प्रशसन में खलबली मच गई थी. पुलिस भी अपने कलंक को धोने के लिए कमर कस कर हासन चिकने के पीछे पड़ी हुई थी. लॉकरों से चोरी के मामले की जांच बोकारो एसपी ने शुरू की तो साहिबगंज जिला (झारखंड) निवासी हसन चिकना की संलिप्तता सामने आई थी, पुलिस अब तक चिकना की पत्नी फिरदौसी बीबी, साला शरीफ उर्फ राजा समेत कुल 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

झारखंड पुलिस के अलावा इलाहबाद पुलिस भी हसन चिकने की तलाश में थी. क्योंकि पिछले साल अप्रैल में चिकने ने इलाहाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के यूको बैंक का लॉकर तोड़ करोड़ों रुपये की नकदी व सोना गायब कर दिया था. जिसके बाद से दोनों  राज्यों की पुलिस ने मिलकर हसन चिकने के खिलाफ मुहीम छेड़ दी थी. दोनों उसकी सूचनाएं एक-दूसरे से साझा कर रहे थे, आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और हसन चिकना गिरफ्तार कर लिया गया.   

झारखण्ड: मौसम विभाग की चेतावनी, 4 दिन तक आंधी-बारिश

दो थानों के बीच टुकड़े-टुकड़े होता रहा शव

बेंगलोर से आया 'दिल', कोलकाता में हुआ सफल प्रत्यारोपण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -