हरियाणा खेल मंत्री का कोचों के लिए बड़ा एलान, काम नहीं किया तो नौकरी छोड़ घर बैठे
हरियाणा खेल मंत्री का कोचों के लिए बड़ा एलान, काम नहीं किया तो नौकरी छोड़ घर बैठे
Share:

सोनीपत: खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने लापरवाही बरतने वाले कोचों को साफ बोल दिया है कि वे काम नहीं कर सकते है तो नौकरी छोड़कर घर बैठ जाएं, क्योंकि अब किसी कोच ने काम नहीं किया तो उनको बाहर कर दिया जाएगा। अब ऐसे कोच पर निगरानी राखी जाएगी और उसके लिए फ्लाइंग टीम भी बनाई गई है जो किसी भी जिले में कभी भी छापा मार सकती है। उस वक्त कोई लापरवाह कोच मिलता है तो उसे किसी भी हालत में नहीं बख्शा जाएगा। खेल मंत्री संदीप सिंह रविवार को सोनीपत के लिटिल एंजल्स स्कूल के खेल उत्सव में पहुंचे थे।

संदीप सिंह ने कहा है कि खेल नीति को ओर बेहतर करने को लेकर सीएम से बात हुई है और इसके लिए नई योजना बनाई जा रही है। जिससे किसी भी खिलाड़ी को नुकसान नहीं होने दिया जाएगा और इस तरह की योजनाएं बनाई जाएंगी, जिससे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़े। संदीप सिंह ने कहा कि खेल नीति पहले ही अच्छी थी, लेकिन उसको ज्यादा अच्छा किया जा सकता है और इसके लिए खिलाड़ियों से बातचीत हो रही है। खेल मंत्री ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने आवेदन किया हुआ है और उनको नौकरी नहीं मिली है। उनको नौकरी जल्द देने का काम शुरू कर दिया गया है और इसके लिए सभी विभागों से खेल कोटे के तहत खाली पदों की जानकारी मांगी गई है, जिससे खिलाड़ियों की नौकरी की समस्या खत्म हो जाए और वे अपना पूरा ध्यान केवल खेल पर लगा सकें।

खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि प्रदेश के जिस भी जिले में किसी खेल मैदान की जरूरत होगी, उस खेल के मैदान को वहां विकसित किया जाएगा। इसके लिए जानकारी जुटाई जा रही है और यह काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद खेल मैदानों को विकसित करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। संदीप सिंह ने कहा कि सोनीपत में औद्योगिक क्षेत्र में लड़कियों का हाकी मैदान है, जहां काफी समस्याएं है। उसके बावजूद भी वहां से लड़कियां निकलकर भारतीय टीम में खेल रही हैं। उस मैदान को सुधारा जाएगा, जिससे ज्यादा से ज्यादा लड़कियां वहां से भारतीय टीम के लिए निकल सकें।

राई में खेल यूनिवर्सिटी के लिए बन रही नई योजना
खेलमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि राई के खेल स्कूल को कुछ समय पहले खेल यूनिवर्सिटी बनाया गया था, लेकिन वहां अभी यूनिवर्सिटी की सुविधाएं और शिक्षा नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी में यह आया है और इस पर तुरंत ही काम भी शुरू कर दिया गया है। खेल यूनिवर्सिटी के लिए पूरी योजना बनाई जा रही है, क्योंकि बिना योजना के यूनिवर्सिटी को विकसित नहीं किया जा सकता है। इसलिए जिस तरह की योजनाएं बनाई जा रही है, उसका परिणाम भी जल्द ही देखने को मिलेगा, जिससे यूनिवर्सिटी में सुविधाएं और शिक्षा मिलनी शुरू हो जाएगी।
हरभजन सिंह की सौरव गांगुली से अपील, ट्विटर पर चयन समिति को लेकर कही ये बात

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में जीत हासिल करने की तैयारियों में जुटी साइना नेहवाल

शतरंज में लगातार 5 जीत के बाद इस खिलाडी को करना पड़ा बड़ी हार का सामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -