हरियाणा रोडवेज क़े दावों की पोल खोलती रिपोर्ट
हरियाणा रोडवेज क़े दावों की पोल खोलती रिपोर्ट
Share:

हरियाणा : रोडवेज की बसों में बेहतर सुविधाओं का दावा करने वाली हरियाणा सरकार क़े दावों की पोल तब खुली जब, रोडवेज की 90 फीसदी बसों में फर्स्ट एड बॉक्स तक नहीं मिला. ऐसे में अगर रास्ते में कोई दुर्घटना घट जाए तो मरहम पट्टी भी नहीं की जा सकती है. यह स्थिति छोटे रूटों के अलावा लम्बी दूरी की सभी बसोंं की है. इस बारे में कर्मचारियों ने कई बार मांग उठाई लेकिन आज तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. हालांकि जब नई बसें डिपो में पहुंचती हैं तो उस समय सभी सुविधाएं होती हैं.

फर्स्ट एड बॉक्स की जगह स्पीकर या अन्य सामान ने ले ली है. अगर रास्ते में कहीं पर कोई दुर्घटना घट जाए तो यात्रियों की सुरक्षा रामभरोसे ही होती है. चूंकि किसी भी बस में एक इंच पट्टी भी नहीं है और न ही कोई मरहम आदि है. कायदे से फर्स्ट-एड बॉक्स में सारी सुविधाएं होती हैं. मरहम, पट्टी, कुछ अन्य दवाइयां भी होती हैं. सिरदर्द व बुखार की भी दवाई शामिल होती है, लेकिन यह सुविधा नहीं है.

बताते है कि नई बसों में 1-2 महीने तक तो यह सुविधाएं होती हैं, लेकिन उसके बाद अपने आप दवाइयां गायब होने लगती हैं. कई बसों में मनोरंजन के लिए फर्स्ट-एड बॉक्स में स्पीकर सैट करवा लिए हैं. उनको फर्स्ट-एड बॉक्स से कोई लेना व देना नहीं होता.

यहाँ क्लिक करे 

स्वास्थ विभाग कर्मचारी फिर हड़ताल पर

प्रदूषण के खिलाफ आज पेश होगी विस्तृत कार्य योजना

कौन दे रहा था मुँह बंद रखने के 25 लाख ?

महिलाओं को हेलमेट पहनने से छूट क्यों - हाईकोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -