हरियाणा : विधानसभा सत्र में सख्त नियमों का होगा पालन

हरियाणा में कोविड-19 की चुनौती के मध्य पहला विधानसभा सत्र प्रारंभ होने जा रहा है. 26 अगस्त से प्रारंभ हो रहे सत्र में पहली बार ऐसा होगा जब एक सीट पर एक ही एमएलए बैठेगा. पहली बार सदन में दर्शक नहीं होंगे. दर्शक दीर्घा में भी एमएलए बैठेंगे. मीडिया गैलरी पहली बार विरान होगी. मीडिया कवरेज हरियाणा घर से की जाएगी. 

अमेरिका में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 24 राज्यों के कॉलेजों में मिले संक्रमित केस

कोविड-19 के मद्देनजर मंत्रियों के कर्मचारियों को भी प्रवेश नहीं मिलेगा. कोविड-19 रिपोर्ट नकारात्मक वाले अफसर, कर्मचारी ही सदन में जा सकेंगे. पहली बार विधानसभा के इतिहास में ऐसा हो रहा है जब किसी महामारी का शिकार होने पर सीएम व स्पीकर सदन से अनुपस्थित रहेंगे. उनके अलावा परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा, विधायक हरविंद्र कल्याण, असीम गोयल, राम कुमार कश्यप, लक्ष्मण नापा भी संक्रमित होने के कारण सदन का भाग नहीं बन पाएंगे. 3 संशोधन विधेयकों सहित 10 अध्यादेश को भी सदन में पारित कराया जाएगा. सत्र की अवधि 1-2 या 3 दिन होगी यह बुधवार को ही तय होगा.

ब्राजील के राष्ट्रपति बोले- पत्रकार कमज़ोर होते हैं, उनकी कोरोना से मरने की संभावना अधिक

बता दे कि हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त के पश्चात दोपहर 2 बजे पूर्व निर्धारित प्रोग्राम के अनुरूप प्रारंभ होगा. इस दौरा कोरोना के चलते केन्द्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखकर सदन का संचालन किया जाएगा.विधानसभा के कार्यकारी अध्यक्ष रणबीर  सिंह गंगवा ने बताया कि विधानसभा में आने वाले सभी विधायकों की कोविड टेस्ट की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है. सदन को दो बार सैनिटाइज करवाया जा चुका है. इस बार दर्शकों को सदन की कार्यवाही देखने की अनुमति नहीं होगी, क्योंकि दर्शक दीर्घा व विधानसभा अध्यक्ष गैलरी में भी इस बार एमएलए को बैठाया जाएगा. विधानसभा के 365 स्टाफ व अफसरों का कोरोना टेस्ट करवाया गया है, 6 कर्मचारियों की रिपोर्ट सकारात्मक आई है. इन कर्मचारीयों की सीटें भी संक्रमित रहित की गई है. 

यूपी: आजम खां के करीबी गुड्डू मसूद हुए गिरफ्तार, मिली कई अहम सूचनाएं

'दिल्ली दंगे के आरोपी ताहिर हुसैन को VVIP सुविधा देने की तैयारी, पत्नी को चुनाव का टिकट देगी आप'

क्या रंजन गोगोई होंगे असम के अगले सीएम कैंडिडेट ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -