क्या रंजन गोगोई होंगे असम के अगले सीएम कैंडिडेट ?
क्या रंजन गोगोई होंगे असम के अगले सीएम कैंडिडेट ?
Share:

नई दिल्ली: देश के पूर्व CJI रंजन गोगोई का नाम असम में भाजपा के अगले 'संभावित' सीएम फेस के तौर पर चर्चा में आने के बाद राज्य में अगले मुख्यमंत्री के नाम पर सियासी बहस तेज़ हो गई है. दरअसल, असम के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरुण गोगोई ने कहा है कि पूर्व CJI और मौजूदा राज्यसभा सांसद रंजन गोगोई अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी हो सकते हैं.

दरअसल, असम विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीनों का वक़्त बचा है. राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण चुनावी सियासत पर अबतक खुलकर चर्चा नहीं हो पा रही थी. किन्तु असम में अगला सीएम कौन होगा, इस बात पर भाजपा के कुछ नेताओं के बयान अवश्य सामने आ रहे थे. इस बीच तरुण गोगोई ने पूर्व CJI का नाम लेकर एक तरह से राज्य में चुनावी सियासत का माहौल तैयार कर दिया है.

असम के अगले 'संभावित' मुख्यमंत्री प्रत्याशी के रूप में पूर्व मुख्य न्यायाधीश का नाम लेने के पीछे क्या राजनीति है? इस बात का जवाब देते हुए पूर्व सीएम तरुण गोगोई ने एक निजी न्यूज़ चैनल से कहा कि, "RSS के कुछ लोग रंजन गोगोई का नाम ले रहे हैं. उन्हीं लोगों ने कांग्रेस के कुछ नेताओं को भी इस संबंध में जानकारी दी है. मुझे भी अपने कुछ लोगों से मालूम हुआ है कि रंजन गोगोई इस बार असम में भाजपा के 'संभावित' सीएम प्रत्याशी हो सकते है. यह कोई पुख्ता जानकारी नहीं है किन्तु मुझे संदेह है कि यह बात सही हो सकती है."

ब्राजील के राष्ट्रपति बोले- पत्रकार कमज़ोर होते हैं, उनकी कोरोना से मरने की संभावना अधिक

अमेरिका में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 24 राज्यों के कॉलेजों में मिले संक्रमित केस

संसदीय समिति के अध्यक्षों को ओम बिड़ला का पत्र, याद दिलाए नियम-कानून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -