ब्राजील के राष्ट्रपति बोले- पत्रकार कमज़ोर होते हैं, उनकी कोरोना से मरने की संभावना अधिक
ब्राजील के राष्ट्रपति बोले- पत्रकार कमज़ोर होते हैं, उनकी कोरोना से मरने की संभावना अधिक
Share:

रियो डी जनेरियो: ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) ने प्रेस वालों को लेकर एक बार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है. बोल्सोनारो ने सोमवार को कहा कि पत्रकार कमजोर होते हैं और इसलिए उनके कोरोना संक्रमण से मरने की संभावना अधिक है. बोल्सोनारो ने कहा है कि पत्रकार एथलीट नहीं होते, वे कमजोर होते हैं और इसलिए कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर उनके मरने की संभावना दूसरों की अपेक्षा अधिक है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले रविवार को ब्राज़ील के राष्ट्रपति ने एक पत्रकार को घूँसा मारने की बात कही थी. दरअसल, जब रिपोर्टर ने उनकी पत्नी पर लग रहे भष्टाचार के आरोपों से संबंधित सवाल किया, तो वह भड़क गए. उन्होंने पत्रकार से कहा कि ‘मैं आपके मुंह पर मुक्का मारना चाहता हूं.' दक्षिणपंथी राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो और मीडिया के संबंध खास मधुर नहीं हैं. वे सिर्फ कुछ चुने हुए पत्रकारों के साथ ही अच्छे से पेश आते हैं. बोल्सोनारो की तरह उनके समर्थकों में भी मीडिया से चिढ़ने वालों की कमी नहीं है. कई दफा उनके समर्थकों द्वारा रैलियों और सार्वजानिक कार्यक्रमों में पत्रकारों को टारगेट किया गया है. 

सोमवार की ‘COVID-19 को हराना’ विषय पर संबोधन देते हुए बोल्सोनारो ने अपना उदाहरण दिया. उन्होंने बताया कि कैसे वह कोरोना को हारने में सफल रहे. उन्होंने कहा कि hydroxychloroquine के उपयोग और एथलीट पृष्ठभूमि होने की वजह से वह कोरोना का अच्छे से सामना कर पाए. कोरोना पीड़ित होने से पहले राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने कहा था कि एथलीट पृष्ठभूमि ने उन्हें कोरोना से इम्यून बना दिया है.   

सेंसेक्स में 100 से अधिक अंकों की बढ़त, निफ़्टी 11500 के पार

राष्ट्रीय शिविर में शामिल नहीं हुईं साइना, पति कश्यप है वजह

भारत ने पाक के इन झूठों से उठाया पर्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -