हरियाणा सरकार आयोजित करेगी अभी तक की सबसे बड़ी इनामी कुश्ती प्रतियोगिता
हरियाणा सरकार आयोजित करेगी अभी तक की सबसे बड़ी इनामी कुश्ती प्रतियोगिता
Share:

हरियाणा सरकार कुश्ती में अभी तक की सबसे बड़ी इनामी राशी वाली कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित करने वाली है. सरकार ने कुश्ती में 1 करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है. बता दे की यह कुश्ती में अब तक की सबसे बड़ी इनामी राशि है. खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि शहीद भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु की स्मृति में राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता 'भारत केसरी दंगल' की इनामी राशि एक करोड़ रुपये होगी, वहीं उपविजेता को 50 लाख रुपये, और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले को 25 लाख रुपये की राशि दी जाएगी.

आपको जानकारी देते चले की राज्य में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन गुडगांव के ताउ देवीलाल स्टेडियम में 21 मार्च से 23 मार्च के बीच किया जाना है. विज ने बताया कि प्रतियोगिता का फाइनल 23 मार्च को भगत सिंह के शहीद दिवस पर किया जाएगा. इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खिलाड़ी की उम्र सीमा एक जनवरी 2016 तक कम से कम 17 साल होनी चाहिए.

खिलाड़ी का वजन 80 किलोग्राम होना चाहिए. इस प्रतियोगिता में वही खिलाड़ी भाग ले सकेंगे, जिन्होंने पिछले तीन सालों में फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन श्रेणी की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते हों.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -