छुट्टी मनाने वाले सरकारी डॉक्टरों को सरकार भेजेगी परमानेंट छुट्टी पर
छुट्टी मनाने वाले सरकारी डॉक्टरों को सरकार भेजेगी परमानेंट छुट्टी पर
Share:

चंडीगढ़ : हरियाणा में अब लंबी छुट्टी पर जाने वाले डॉक्टरों को परमानेंट छुट्टी पर भेजा जा सकता है। हरियाणा सरकार ने तय किया है कि सरकारी नौकरी ज्वाइन करने के बाद अनुपस्थित चल रहे डॉक्टरों को बर्खास्त किया जाएगा। दरअसलव स्वास्थय विभाग में 140 डॉक्टर लंबे समय से लीव पर है।

इन डॉक्टरों को तीन बार सरकारी नोटिस भी भेजा जा चुका है, जिनमें से कुछ ने वापस ज्वाइन कर लिया है, तो 140 ने कोई भई जवाब नहीं दिया। अब सरकार ने यह निर्णय लिया है कि इन डॉक्टरों को बर्खास्त कर नए डॉक्टरों की बहाली की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक कई डॉक्टर सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी अपनी सेवाएं देते है, जहां उन्हें बढ़िया पैकेज मिलता है, यही कारण है कि ये डॉक्टर सरकारी विभाग में सेवाएं देने से हिचकते है। सरकार इस प्रयास में लगी है कि सरकारी संस्थानों में अधिक से अधिक संख्या में चिकित्सक हो।

इससे मरीज को बेहतर स्वास्थय सेवा मिल सकेगी। उधर, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य सरकार ने विशेषज्ञ डॉक्टरों का अलग से कैडर बनाने का निर्णय लिया है। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ डॉक्टरों का अलग कैडर बनाने के लिए जल्द ही संबंधित विभागों की एक बैठक बुलाई जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -