रुझान देखकर खुश हुए पूर्व सीएम हुड्डा, कहा- 'कांग्रेस की सरकार बनेगी...'
रुझान देखकर खुश हुए पूर्व सीएम हुड्डा, कहा- 'कांग्रेस की सरकार बनेगी...'
Share:

हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए 90 सीटों के लिए मतगणना हो रही है और मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में बीजेपी की नजरें दोबारा सत्ता में वापसी करने पर जमी हुई है. ऐसे में कांग्रेस, इंडियन नेशनल लोक दल और जननायक जनता पार्टी जैसी विपक्षियों पार्टियों से चुनौती मिल रही है और वह जीत तक पहुंचने की कोशिश में लगे हुए हैं. वहीं हरियाणा विधानसभा चुनावों में सीएम मनोहर लाल खट्टर से लेकर पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा समेत कई उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाने में लगे हुए हैं और शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पार्टी बीजेपी को कड़ी टक्कर देती दिख रही है. इस बात से उत्साहित होकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि ''कांग्रेस का बहुमत आएगा.''

आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा की 88 सीटों के रुझान मिल चुके हैं और इनमें बीजेपी 38 सीटों पर, कांग्गरेस 31 सीटों पर, जेजेपी 9 सीटों पर और अन्य 10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेसी नेता भूपिंदर सिंह गढ़ी सांपला किलोई से आगे चल रहे हैं. साल 2005 से 2014 के बीच दो बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे हुड्डा 1999 से 2014 तक अब तक चार बार गढ़ी सांपला किलोई से विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं और इसी के साथ वह 1991 से 2004 के बीच रोहतक संसदीय क्षेत्र से चार बार निर्वाचित हुए.

चुनाव में भाजपा ने करीब 75 सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा है और वर्तमान में राज्य विधानसभा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के 48 सदस्य हैं जबकि कांग्रेस के 17 विधायक हैं. विधानसभा चुनाव में 1169 उम्मीदवार खड़े थे.

चुनाव जीतने के लिए 'बांटे पैसे', महाराष्ट्र के मंत्री ने की चौकाने वाली बात

विधानसभा चुनाव Live: हरियाणा में कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़ा, JJP बन सकती है किंगमेकर

Himachal By Election Results Live: धर्मशाला में भाजपा आगे, पच्‍छाद में काग्रेंस थोड़ी पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -