हरमनप्रीत सिंह का बड़ा बयान, कहा-
हरमनप्रीत सिंह का बड़ा बयान, कहा- "अवसर बनाना और डिफेंस में सुधार..."
Share:

FIH हॉकी प्रो लीग 2022-23 के यूरोप चरण में मिले-जुले नतीजों के उपरांत इंडियन मेंस  टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) डिफेंस में सुधार करने पर जोर भी देते हुए दिखाई दिए। यूरोप दौरे पर भारतीय टीम को बेल्जियम के विरुद्ध एक जीत और एक हार मिली, जबकि ग्रेट ब्रिटेन से एक मैच हारने के उपरांत उसने अगले मैच में ब्रिटेन को मात दे डाली है। अर्जेंटीना के विरुद्ध हरमनप्रीत की टीम ने दोनों मैच जीते, जबकि नीदरलैंड के विरुद्ध उसे दो हार को झेलना पड़ेगा। इंग्लैंड के लंदन और नीदरलैंड के आइंडहोवन में मिले अनुभव पर हरमनप्रीत ने इस बारें में बोला है कि कुल मिलाकर हमारा दौरा अच्छा रहा। बड़ी टीमों के विरुद्ध खेलना विदेशी सरजमीन पर खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है और मेरे अनुसार हम अपेक्षाओं पर खरे उतरे।


उन्होंने  बोला है कि यूरोप में मैचों से कई चीजें भी हासिल हुई है । हमने टचलाइन के पास से कई गोल होने दिए। इसमें सुधार करने की आवश्यकता है। हमें डी में अपने बनाए हुए अवसरों का भी इस्तेमाल करना होगा। शीर्ष यूरोपीय टीमों के विरुद्ध खेलते हुए हमेशा अच्छा अनुभव लिया जा सकता है। हम अब एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी और एशियाई खेलों में शीर्ष एशियाई टीमों के विरुद्ध अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर लाने पर ध्यान केंद्रित करने वाले है।

इंडियन टीम ने नवनियुक्त कोच क्रेग फुल्टन के अधीन पहली बार खेलते हुए अपने प्रो लीग अभियान का समापन 16 मैचों में 30 अंकों के साथ कर चुके है। टीम फिलहाल अवकाश पर है और अभ्यास शिविर शुरू होने पर एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी चेन्नई 2023 की तैयारी में जुटने वाली है। हरमनप्रीत ने कोच फुल्टन पर इस बारें में बोला है कि क्रेग टीम में बहुत सकारात्मकता लाते हैं। वह अपने विचारों और अपेक्षाओं को लेकर बहुत स्पष्ट हैं कि हमें एक टीम के रूप में कैसे खेलना चाहिए। इन मैचों में हमारे खेल में एक अनुशासित संरचना को लागू करने पर अधिक ध्यान भी दिया था। फिलहाल हरमनप्रीत अपनी बेटी के जन्म के उपरांत इस छोटे से अवकाश का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि 10 जून को मेरी बेटी के जन्म के साथ घर में खुशी का माहौल है। मैं इस नयी जिम्मेदारी का आनंद ले रहा हूं और उसके साथ समय बिताकर इस ब्रेक का अधिकतम लाभ उठा रहा हूं।

AFC U17 Asian Cup में वियतनाम के विरुद्ध इंडिया की नजरें विजयी शुरुआत पर

फुकसोविच ने फ्रिट्ज को मात देकर किया उलटफेर

रोहित शर्मा की ख़राब फॉर्म का क्या किया जाए ? ग्रीम स्मिथ ने बता दिया रामबाण उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -