दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : हरिनगर सीट पर आप उम्मीदवार राजकुमार ढिल्लों आगे
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : हरिनगर सीट पर आप उम्मीदवार राजकुमार ढिल्लों आगे
Share:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर मतगणना शुरू हो चुकी है. हरिनगर विधानसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट तजिंदर बग्गा को कड़ी टक्कर मिल रही है. मतगणना के दौरान उनका आगे और पीछे होना जारी है. यहां आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी राजकुमारी ढिल्लों हैं. कांग्रेस ने सुरिंदर कुमार सेतिया को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस समय हरिनगर सीट पर आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार राजकुमार ढिल्लों आगे चल रही हैं. वही बीजेपी के तेजिंदर पाल सिंह बग्गा दूसरे स्थान पर चल रहे हैं.

पश्चिम बंगाल: घर की खुदाई में निकली सदियों पुरानी सुरंग, जाँच में जुटी ASI

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यहां साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जगदीप सिंह को को जीत मिली थी. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार अवतार सिंह हिट को 26496 मतों से पराजित किया था. जगदीप सिंह को जहां 65814 वोट मिले थे, वहीं बीजेपी उम्मीदवार अवतार सिंह हिट को 39318 वोट मिले थे.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : जनकपुरी सीट से भाजपा उम्मीदवार आशीष सूद आगे

अगर बात करें बीजेपी उम्मीदवार तजिंदर बग्गा की तो बग्गा भगत सिंह क्रांति सेना नाम के संगठन के संस्थापक सदस्य भी हैं. बग्गा ने राजनीति में अपने सफर की शुरुआत 16 साल की उम्र में बीजेपी के युवा मोर्चा से जुड़ कर की थी. 23 साल की उम्र में बग्गा बीजेपी के युवा मोर्चा के सबसे कम उम्र के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बने थे. बग्गा को 2017 में बीजेपी का दिल्ली प्रवक्ता बनाया गया था. वही, इस सीट पर साल 2008 में हुए चुनाव में बीजेपी के हरशरण सिंह बल्ली ने जीत दर्ज की थी. हरिनगर विधानसभा सीट पर शुरुआत से ही बीजेपी का दबदबा रही है. इस सीट से बीजेपी ने लगातार चार बार जीत दर्ज की है. लेकिन, इस विधानसभा सीट पर बीजेपी के दबदबे को आप ने साल 2013 में ध्वस्त कर दिया. अरविंद केजरीवाल की चली आंधी में बीजेपी का यह किला ध्वस्त हो गया. यह सिलसिला 2015 के विधानसभा चुनाव में भी चला.

बॉर्डर पर इंडियन आर्मी ने पाक फ़ौज को सिखाया सबक, तीन आतंकियों को भी किया ढेर

IND vs NZ: राहुल ने आखिरी वनडे जड़ा शतक, न्यूज़ीलैंड के लिए 297 का लक्ष्य

दिल्ली चुनाव परिणाम Live: आप को दो तिहाई बहुमत, 56 सीटों पर पार्टी ने बनाई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -