बाबा रामदेव गए दरगाह तो धर्म संसद वाले संतों ने उठाए सवाल, कहा- 'हिन्दू धर्म के साथ गद्दारी'
बाबा रामदेव गए दरगाह तो धर्म संसद वाले संतों ने उठाए सवाल, कहा- 'हिन्दू धर्म के साथ गद्दारी'
Share:

देहरादून: धर्म संसद में संतों की विवादित टिप्पणियों का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि पिरान कलियर दरगाह जाने को लेकर धर्म संसद वाले संत योग गुरु स्वामी रामदेव के पीछे पड़ गए हैं। जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद तथा शांभवी पीठाधीश्वर स्वामी आनंद स्वरूप ने रामदेव को हिन्दू विरोधी बताते हुए क्षमा मांगने की मांग की है। वहीं, अन्य संतों के निशाने पर आने से पहले ही रामदेव ने ट्वीट कर अपनी सफाई दी। उन्होंने कहा कि वो जन्म से ही पाखंड विरोधी हैं। कुछ हिंदू विरोधी उनके खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं।

बता दे कि स्वामी रामदेव बीते दिनों दिल्ली से लौटते समय पिरान कलियर पहुंचे थे। इसे जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद ने सनातन धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ बताया। उन्होंने बोला कि वह स्वामी रामदेव को आर्य समाजी मानते थे। अब उनकी दृष्टि में रामदेव की छवि धूमिल हुई है। उन्होंने हिन्दू धर्म के साथ गद्दारी की है। शांभवी पीठाधीश्वर स्वामी आनंद स्वरूप ने बोला कि मैं समझ नहीं पाता हूं कि रामदेव हैं क्या। वह स्वामी दयानंद जी के फॉलोअर हैं। पिरान कलियर जाने पर रामदेव को संत समाज से क्षमा मांगनी चाहिए। हालांकि, हरिद्वार के अखाड़ों के संतों ने खुलकर अभी तक स्वामी रामदेव के पिरान कलियर जाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं की है, मगर बातचीत आवश्यक है।

दूसरी तरफ इस मामले में स्वामी रामदेव से कांटेक्ट किया गया तो उन्होंने ट्वीट को ही अपना बयान बताया। ट्वीट में उन्होंने बोला है कि ‘मैं जन्म से ही पाखंड तथा अंधविश्वास का घोर विरोधी हूं। वेद धर्म और ऋषि धर्म के अनुरूप आचरण करना ही अपना संन्यास धर्म और सनातन धर्म मानता हूं। मुझसे प्रेम करने वाले कर्नाटक के दो सज्जन पिरान कलियर गए थे। कुछ लोग ईर्ष्या तथा साजिश पूर्वक मुझे बदनाम करने के लिए झूठे इल्जाम लगा रहे हैं। हिंदू विरोधी लोग दुष्प्रचार तथा साजिश करें तो यह समझ में आता है, मगर अपने ही लोग अपनों से बैर विरोध करें तो बेहद आश्चर्य होता है।

पुलवामा हमले में शामिल आखिरी आतंकी भी हुआ ढेर ! DNA टेस्ट से होगा खुलासा

भारत ने अफगानिस्तान को मानवीय सहायता का अगला बैच भेजा

क्या वापस आ पाएंगे पाकिस्तान में कैद 628 भारतीय ? भारत ने PAK को सौंपी सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -