हरदीप सिंह पुरी ने तेल की ऊंची कीमतों पर चिंता व्यक्त करते हुए किया ये काम
हरदीप सिंह पुरी ने तेल की ऊंची कीमतों पर चिंता व्यक्त करते हुए किया ये काम
Share:

पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) के प्रमुख खिलाड़ी सऊदी अरब को तेल की ऊंची कीमतों के बारे में भारत की चिंताओं से अवगत कराने के लिए कहा, जिसने ईंधन की दरों को रिकॉर्ड उच्च स्तर पर धकेल दिया है। पुरी ने सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुल अजीज बिन सलमान अल सऊद से बात की। उन्होंने शनिवार को अपने कतरी समकक्ष से बात की थी।

पेट्रोलियम मंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "सऊदी अरब अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा बाजार में एक केंद्रीय खिलाड़ी है," - "मैंने वैश्विक तेल बाजारों में अधिक पूर्वानुमान और शांति लाने के लिए हिज रॉयल हाइनेस प्रिंस अब्दुलअज़ीज़ के साथ काम करने की अपनी इच्छा व्यक्त की, और यह भी देखने के लिए कि हाइड्रोकार्बन अधिक किफायती हो जाते हैं।" पुरी ने सऊदी मंत्री के साथ अपनी बातचीत को "गर्मजोशी और मैत्रीपूर्ण" बताया। उन्होंने कहा- "वैश्विक ऊर्जा बाजारों में द्विपक्षीय ऊर्जा साझेदारी और विकास को मजबूत करने पर चर्चा" पर ध्यान केंद्रित किया गया। "आने वाले वर्षों में भारत की तेजी से बढ़ती ऊर्जा जरूरतों में सऊदी अरब की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला, और अधिक से अधिक दो-तरफा निवेश देखने के लिए खरीदार-विक्रेता से परे हमारी द्विपक्षीय रणनीतिक ऊर्जा साझेदारी में विविधता लाने के लिए हिज रॉयल हाइनेस के साथ काम करने की मेरी प्रबल इच्छा पर प्रकाश डाला। "

जैसे ही ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं, पुरी ने तेल उत्पादक देशों को उपभोक्ताओं के लिए कीमतों को वहनीय बनाने की आवश्यकता के लिए उन्हें प्रभावित करने के लिए डायल करना शुरू कर दिया है। पुरी, जिन्होंने पिछले हफ्ते कतर के ऊर्जा मंत्री को फोन किया था, ने बुधवार को यूएई में अपने समकक्ष सुल्तान अहमद अल जाबेर को फोन किया।

इजराइल मंत्रालय ने आयात बढ़ाने के लिए बनाई नई योजना

बोरिस जॉनसन ने निजी क्षेत्र के स्तर को बढ़ाने के लिए उठाए नए कदम

फतेहनगर में सुरक्षा गार्ड का हुआ कत्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -