बोरिस जॉनसन ने निजी क्षेत्र के स्तर को बढ़ाने के लिए उठाए नए कदम
बोरिस जॉनसन ने निजी क्षेत्र के स्तर को बढ़ाने के लिए उठाए नए कदम
Share:

लंदन: ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने देश को विकसित करने में मदद करने के लिए नए उपायों का अनावरण किया है, जिसमें हस्तांतरण के लिए और अधिक लचीला दृष्टिकोण अपनाना और निजी क्षेत्र को बढ़ाना शामिल है। रिपोर्टों के अनुसार जॉनसन ने सरकार के लिए उत्प्रेरक भूमिका और सबसे बड़े शहरों से परे हस्तांतरण करने के लिए नए "काउंटी डील" के साथ, हस्तांतरण के लिए अधिक लचीला दृष्टिकोण अपनाकर मजबूत स्थानीय नेताओं को सशक्त बनाने की आवश्यकता निर्धारित की।

कोवेंट्री से बोलते हुए उन्होंने लंबी अवधि के विकास और उत्पादकता और बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी में निवेश के साथ-साथ यह सुनिश्चित करने के लिए कि लोगों की अच्छी सार्वजनिक सेवाओं तक पहुंच हो, और कौशल और प्रशिक्षण के लिए आवश्यक कौशल और प्रशिक्षण के लिए निजी क्षेत्र को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया। अच्छी नौकरी पाएं। डाउनिंग स्ट्रीट के एक बयान के अनुसार, पहल नए विचारों को संचालित करने, रोजगार सृजित करने, विकास को गति देने और सार्वजनिक सेवाओं में सुधार करने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करेगी। प्रधान मंत्री की योजना का एक अन्य महत्वपूर्ण हिस्सा बदलते आर्थिक रुझानों के अनुकूल उच्च सड़कों का पुनर्निर्माण है।

उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर फुटबॉल पिचों के लिए अगले साल 50 मिलियन पाउंड (69 मिलियन डॉलर) की नई फंडिंग होगी, ताकि अधिक से अधिक लोग उच्च गुणवत्ता वाली फुटबॉल पिचों तक पहुंच सकें, पिछड़े समुदायों को लक्षित कर सकें और स्वास्थ्य असमानताओं को दूर करने में मदद कर सकें, साथ ही यह सुनिश्चित कर सकें। अधिक लोग देश का खेल खेल सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, "मेरा मानना ​​है कि जब हम जीवन स्तर को ऊपर उठाना शुरू कर देंगे अवसरों का प्रसार करने से हमारी सार्वजनिक सेवाओं में सुधार होगा और लोगों के अपने समुदाय में गर्व की भावना को बहाल करने में हमने प्रगति की होगी।"

कोरोना का टीका लगवाने के बाद संक्रमित हुए 80 फीसदी लोगों में था डेल्‍टा वेरिएंट: अध्ययन

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, कहा- "कोविड की दूसरी लहर के दौरान रिहा किए गए कैदी..."

फतेहनगर में सुरक्षा गार्ड का हुआ कत्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -