रेल दुर्घटना से PM को लगा आघात
रेल दुर्घटना से PM को लगा आघात
Share:

नई दिल्ली : भारी बारिश के कारण देशभर में रेल परिचालन बाधित हो रहा है। जहां कई ट्रेनें रद्द हो रही हैं तो दूसरी ओर कई रेलें दुर्घटनाओं की शिकार हो रही हैं। हाल ही में मध्यप्रदेश में एक बड़ा रेल हादसा हो गया। इस दौरान हरदा के समीप उफान पर आ गई माचक नदी पर निर्मित पुल को पार करते समय 2 एक्सप्रेस ट्रेनें पटरी से उतर गईं। कामायनी एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से हड़कंप मच गया। इस दौरान करीब 22 लोगों की मौत हो गई। मामले को लेकर मौतों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है। हादसा किस तरह हुआ अभी यह जांच का विषय है लेकिन हादसे में प्रभावित करीब 400 लोगों को बचाया गया है। दूसरी ओर मौतों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि माचक नदी पर बने पुल से ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए और ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। 

मामले में यह जानकारी सामने आई है कि ट्रेक पर पानी भर गया था। इसके बाद भी रेलवे द्वारा रेल चलाई गई। यह एक चिंता की बात है। इस दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए ट्वीट किया है कि मध्यप्रदेश में दो रेल हादसे हो गए। इसकी जानकारी मिली है। मामले को लेकर राहत कार्य जारी है। उन्होंने कहा है कि हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ट्वीट में यह भी कहा गया है कि इस हादसे से उन्हें गहरा आघात लगा है। 

मामले को लेकर रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। मामले में यह बात सामने आई है कि ट्रेक में पानी भरने से यह दुर्घटना हुई। सुरेश प्रभु ने ट्वीट में कहा कि दुर्घटना को लेकर संसद में बयान देंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हादसे को लेकर सत्ताधारी एनडीए पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के हादसे को लेकर रेल मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -