हैप्पी बर्थडे 'बिल गेट्स'
हैप्पी बर्थडे 'बिल गेट्स'
Share:

विलियम हेनरी गेट्स III (जन्म 28 अक्टूबर, 1955) एक अमेरिकी व्यापारी, निवेशक, लेखक, परोपकारी, और पॉल एलन के साथ माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन के सह-संस्थापक हैं. 1975 में, गेट्स और एलन ने माइक्रोसॉफ्ट को लॉन्च किया, जो दुनिया की सबसे बड़ी पीसी सॉफ्टवेयर कंपनी बन गई है. माइक्रोसॉफ्ट में अपने करियर के दौरान, गेट्स ने अध्यक्ष, सीईओ और मुख्य सॉफ्टवेयर वास्तुकार की पदों पर कार्य किया, जबकि मई 2014 तक सबसे बड़े व्यक्तिगत शेयरधारक भी थे.

गेट्स का जन्म 28 अक्टूबर, 1955 को वॉशिंगटन के सिएटल में हुआ था. वह विलियम एच गेट्स सीनियर (1925) और मैरी मैक्सवेल गेट्स (1929-1994) के पुत्र हैं. उनके वंश में अंग्रेजी, जर्मन, आयरिश और स्कॉट्स-आयरिश शामिल हैं. उनके पिता एक प्रमुख वकील थे, और उनकी मां ने प्रथम अंतरराज्यीय बैंक सिस्टम और यूनाइटेड वे के लिए निदेशक मंडल में सेवा की.

1987 से, गेट्स को फोर्ब्स की दुनिया की धनी लोगों की सूची में शामिल किया गया. सितंबर 2017 तक, यह दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति है, जिसका मूल्य 84.8 अरब अमेरिकी डॉलर है. 2009 में, गेट्स और वॉरन बफेट ने द गिविंग प्लेज की स्थापना की, जिससे वे और अन्य अरबपतियों ने अपनी संपत्ति का कम से कम आधा हिस्सा लोगो और समाज के भले के लिए खर्च करेंगे. यह फाउंडेशन वैश्विक स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए काम करता है, और पोलियो को खत्म करने के लिए रोटरी इंटरनेशनल के साथ काम कर रहा है.

हाल ही में अमेज़न के फाउंडर जेफ़ बेज़ोस अपनी 91 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं.

एक साथ पैदा हुए थे 7 बच्चे, अब नजर आते है ऐसे

फीफा- इंग्लैंड और स्पेन का फाइनल मुकाबला

कुदरत का करिश्मा : गर्म ग्रह पर बर्फ़बारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -