फीफा- इंग्लैंड और स्पेन का फाइनल मुकाबला
फीफा- इंग्लैंड और स्पेन का फाइनल मुकाबला
Share:

भारत में फीफा अंडर-17 वर्ल्ड-कप का आयोजन शानदार तरीके से चल रहा है, जिसके फ़ाइनल में शनिवार को इंग्लैंड और स्पेन की टीमें आमने-सामने होगी. यह मैच कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में होगा. भारत में यह पहला फीफा वर्ल्ड-कप का आयोजन है, जिसमे पहला 'ऑल यूरोपियन' फाइनल खेला जायेगा. इंग्लैंड इस मैच में शानदार सफलता हासिल कर सकता है क्योकि उसने अंडर-20 में भी वर्ल्ड-कप खिताब अपने नाम किया था, जबकि स्पेन अभी तक फ़ाइनल में अपनी जगह नहीं बना पाया है.

उल्लेखनीय है कि कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में विश्व फुटबॉल की दो अहम् टीमें शनिवार को फ़ाइनल मुकाबले में उतरेगी. इस फ़ाइनल मुकाबले में इंग्लैंड अपनी पूरी ताकत से उतरेगा. इंग्लैंड ने इससे पहले भी 1966 में बॉबी मूरे की कप्तानी वाली इंग्लैंड की सीनियर टीम ने पहला वर्ल्ड-कप जीता. इस जीत के बाद इंग्लैंड की अंडर-20 टीम ने वेनेजुएला को फाइनल में मात देते हुए वर्ल्ड कप में ख़िताब जीता था. वही दूसरी ओर स्पेन तीन बार फाइनल में जगह बनाने में तो सफल रहा है, लेकिन फ़ाइनल में तीनो बार जीत नहीं पाया. चौथी बार फाइनल में पहुंचने पर स्पेन पहले खिताब के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगा.

बता दे कि इस फ़ाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड कई मजबूत देशों की टीमों को पछाड़ चूका है, जिसमे उसने चिली को टूर्नामेंट के पहले मैच में 4-0 से मात दी थी, मैक्सिको को उससे 3-2 से मात दी, क्वार्टर फाइनल में अमेरिका को 4-1 से मात दी. स्पेन ने ईरान को 4-0 से मात दी, माली को 3-1 से मात दी. इंग्लैंड को हराने के लिए स्पेन को अपने शानदार स्कोर को पाना होगा. वही इंग्लैंड भी अपनी जीत कायम रखने के लिए पूरी रणनीति से उतरेगा.

फीफा 18 के डेट और रेट से उठा पर्दा

फीफा- रोनाल्डो ने जीता सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार

फीफा- आज होगा मुंबई में मुकाबला

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -