'बाबू राव गनपत राव आप्‍टे' को जन्मदिन की बधाई
'बाबू राव गनपत राव आप्‍टे' को जन्मदिन की बधाई
Share:

30 मई 1955 को मुंबई में जन्में परेश रावल आज अपना 63वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. परेश बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं, जिन्हे अक्सर कॉमेडी फिल्मों में देखा जाता है. परेश रावल अपने कॉमिक केरेक्टर्स के कारण काफी फेमस हैं. कॉमेडी के अलावा परेश ने और भी कई शैलियों में काम किया है और हर किरदार को ईमानदारी से निभाया है.

परेश रावल ने फिल्मों में खलनायक का किरदार निभाने से लेकर पागल तक की भूमिका निभाई है. अपने अभिनय के कारण परेश रावल सभी का दिल जीतते हुए आ रहे हैं, इसी कारण उन्हें पद्मश्री से भी नवाज़ा जा चूका है. परेश रावल की शुरूआती पढ़ाई नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स, विले पार्ले, मुंबई से ही हुई है.

बात करें परेश रावल के निजी जीवन की तो उन्होंने स्वरुप संपत से शादी की थी, जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं : आदित्य और अनिरुद्धा. परेश रावल ने अपने करियर की शुरआत फिल्म 'होली' से की थी. परेश रावल की फिल्म 'हेरा फेरी' के किरदार 'बाबू राव गनपत राव आप्‍टे' ने उन्हें बॉलीवुड में अलग पहचान दिलाई. इस फिल्म में परेश ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. परेश को उनकी फिल्म 'अंदाज़ अपना- अपना' के लिए भी काफी याद किया जाता है. आज जन्मदिन के ख़ास मौके पर उन्हें ढेर सारी बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

गुस्से में सलमान ने ये क्या कह डाला, जानने के लिए देखें वीडियो

मनीष मल्होत्रा के साथ हैं करण जौहर का अफेयर? हो गया साबित

नए सस्पेंस के साथ 'संजू' का नया पोस्टर, दमदार अवतार में दिखी अनुष्का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -