5 साल की उम्र में संगीत सीखने लगे थे शंकर महादेवन, चार बार मिला है नेशनल अवॉर्ड
5 साल की उम्र में संगीत सीखने लगे थे शंकर महादेवन, चार बार मिला है नेशनल अवॉर्ड
Share:

शंकर महादेवन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। शंकर का जन्म 3 मार्च 1967 को मुंबई में हुआ था। आप सभी को बता दें कि शंकर सिंगर होने के साथ-साथ कंपोजर भी हैं और उन्होंने कई फिल्मों में गाने गाए हैं। जी हाँ और इसी के साथ ही वह टीम शंकर-अहसान-लॉय के लीड सिंगर भी हैं। अब तक उन्होंने कई भाषाओं में गाने गाए हैं। आप सभी को बता दें कि उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, मराठी, कन्नड़ फिल्मों के लिए भी गाने गाए हैं। उनके लिए संगीत सीखने का सिलसिला 5 साल की उम्र में शुरू हुआ था।

शंकर महादेवन ने अपनी शुरूआती पढ़ाई मुंबई के चेम्बूर में ओएलपीएस स्कूल से की थी। वहीं इसके बाद उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में अपने आगे की पढ़ाई की थी, हालांकि, म्यूजिक को लेकर उनका इंटरेस्ट कभी कम नहीं हुआ और वह हमेशा म्यूिजिक से जुड़े रहे। आपको बता दें कि साल1998 में उनकी पहली एल्बम ब्रीथलेस आई थी और यहीं से उनके करियर की शुरुआत हुई थी। जी हाँ और उनकी यह एल्बम काफी पसंद की गई और इस एल्बम के जरिए उन्होंने हिंदी सिनेमा में पहचान बनाई थी।

उसके बाद उन्होंने अपने दो दोस्तों एहसान और लॉय के साथ मिलकर एक ग्रुप बनाया और संगीत की दुनिया में राज करने लगे। आपको बता दें कि उनको पहला नेशनल अवॉर्ड ए। आर रहमान के साथ तमिल फिल्म 'कांदोकंदनीं-कांदोकंदनीं' के लिए मिला था। केवल यही नहीं बल्कि शंकर महादेवन ने चार बार नेशनल अवॉर्ड, तीन बार बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर अवॉर्ड और एक बार बेस्ट म्युजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड जीता है।

कंस का किरदार निभाने के बाद रविंद्र कपूर से लोग करने लगे थे नफरत, हर बार पूछते थे एक ही सवाल

ड्रग्स केस में आर्यन के विरुद्ध नहीं मिला कोई सबूत तो बोली NCB - 'जांच अभी जारी'

अपनी कई मूवीज की सफलता के बाद अब विक्रम भट्ट ने पेश की स्पाई थ्रिलर 'अनामिका'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -