कंस का किरदार निभाने के बाद रविंद्र कपूर से लोग करने लगे थे नफरत, हर बार पूछते थे एक ही सवाल
कंस का किरदार निभाने के बाद रविंद्र कपूर से लोग करने लगे थे नफरत, हर बार पूछते थे एक ही सवाल
Share:

टीवी अभिनता गोगा कपूर अपने करियर में कई सुपरहिट हिंदी मूवी में किरदार निभाते हुए नज़र आए. गोगा कपूर की आज पुण्यतिथि है. गोगा कपूर ने 120 से अधिक मूवीज में अभिनय किया. अभिनेता अधिकतर खलनायक और गैंगस्टर की सहायक भूमिकाओं को निभाने के लिए जाने जाते हैं.

गोगा कपूर का नाम सुनकर भले ही आपको पहचाना मुश्किल हो रहा हो, लेकिन बी आर चोपड़ा की महाभारत में आपने इन्हें जरूर देखा होगा. उन्होंने महाभारत में भगवान श्री कृष्ण के मामा कंस का किरदार अदा किया था. कंस का किरदार निभा कर गोगा कपूर को काफी लोकप्रियता प्राप्त हुई थी.

बी आर चोपड़ा की महाभारत में कंस किरदार निभाते हुए देख लोग उन्हें कंस मामा कहने लगे थे. अपने दशक की ये महाभारत आज भी लोगों की फेवरेट है. समय बितता गया और कई नई महाभारत बनती गई लेकिन 90 के दशक की जैसी महाभारत आज तक न बन पाई और नहीं बन सकी. इस धारावाहिक ने कई कलाकार का करियर चमका दिया था. गोगा कपूर कहीं भी जाते थे तो लोग उनसे एक प्रश्न जरूर पूछते थे कि आखिर उन्होंने अपनी बहन देवकी के साथ ऐसा अत्याचार क्यों किया?

हम बता दें कि गोगा कपूर का असली नाम रविंद्र कपूर था. 15 दिसंबर, 1940 को जन्में गोगा कपूर ने अपने करियर की शुरूआत स्टेज से ही की थी. उन्होंने वर्ष 1971 में फिल्म ‘ज्वाला’ से अपने मूवी करियर की शुरूआत की थी. शुरू में क्षेत्रीय मूवी करने के उपरांत उन्हें मुख्यधारा की मूवीज भी मिलने लगीं. उन्होंने अमिताभ के साथ 20 से ज्यादा फिल्में की हैं.

ड्रग्स केस में आर्यन के विरुद्ध नहीं मिला कोई सबूत तो बोली NCB - 'जांच अभी जारी'

अपनी कई मूवीज की सफलता के बाद अब विक्रम भट्ट ने पेश की स्पाई थ्रिलर 'अनामिका'

शिल्पा ने शुरू की अपनी अपकमिंग मूवी की शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -