पिता की जिद के चलते वर्ल्ड चैंपियन बनी सेरेना विलियम्स, बना चुकीं हैं विश्व रिकॉर्ड

महिला टेनिस के बारे में बात होने पर पहला नाम अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का आता है। आज सेरेना 40 साल की हो गई हैं। जी हाँ, सेरेना का जन्म आज ही के दिन अमेरिका के सागिनौ में हुआ था। आप सभी जानते ही होंगे कि उन्होंने अबतक कुल 23 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किया है। जी दरअसल उनके पिता रिचर्ड विलियम्स एक प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी चलाते थे और आज सेरेना जिस मुकाम पर हैं उसका श्रेय वह अपने पिता को देती है। उनके पिता की जिद थी कि सेरेना एक टेनिस खिलाड़ी बनें और सेरेना ने उसी जिद के चलते आज एक बेहतरीन मुकाम हासिल किया।

सेरेना के जन्म से पहले ही उनके पिता रिचर्ड ने मन बना लिया था कि उनको आने वाले बच्चे को टेनिस खिलाड़ी ही बनाना है। वहीं उन्होंने अपनी जिद को पूरा भी किया। छोटी उम्र में ही सेरेना ने टेनिस खेलना शुरू कर दिया था। जी हाँ, सेरेना तीन साल की उम्र से ही टेनिस खेल रही हैं और उनके पिता रिचर्ड अपनी बेटियों को छोटी सी उम्र में घंटों प्रैक्टिस करवाते थे। इसी के चलते सेरेना ने 4 साल की छोटी उम्र मे पहले टूर्नामेंट से जीत की शुरुआत की। वहीं 10 साल की उम्र तक सेरेना कुल 49 टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुकी थीं।

आप सभी को बता दें कि सेरेना अबतक 7 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 3 फ्रेंच ओपन, 7 विम्बलडन और 6 यूएस ओपन जीत चुकी हैं। इसी के साथ सेरेना 14 युगल ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं। ऐसे सेरेना विलियम्स मौजूदा दौर में सबसे ज्यादा सिंगल्स, डबल्स और मिक्स्ड ग्रैंड स्लैं जीतने वाली खिलाड़ी हैं। आप सभी को बता दें कि सेरेना अपने करियर में अब तक कुल 23 सिगल्स खिताब जीत चुकी हैं और यह एक विश्व रिकॉर्ड है। फिलहाल सेरेना विलियम्स को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

जब देश में नफरत का जहर फ़ैल रहा तो कैसा अमृत महोत्सव ?.. केंद्र पर राहुल गांधी का तंज

14 वर्ष से कम आयु के बच्चों की भीड़ से आयरलैंड में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

रोहिणी कोर्ट में फायरिंग के बाद 'हाई अलर्ट' पर दिल्ली, गैंगवार की आशंका के चलते तिहाड़ जेल भी सचेत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -