14 वर्ष से कम आयु के बच्चों की भीड़ से आयरलैंड में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

डबलिन: आयरलैंड के केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 14 वर्ष से कम आयु के बच्चे अब आयरलैंड में सभी आयु समूहों में सबसे अधिक कोविड -19 संक्रमण दर के लिए जिम्मेदार हैं। 17 सितंबर को समाप्त सप्ताह में, आयरलैंड में कुल 8,662 पुष्ट मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की संख्या 34 प्रतिशत है, जो सभी आयु समूहों में सबसे अधिक है, जैसा कि रिपोर्ट में बताया गया है। -सप्ताह में, 25 से 44 वर्ष की आयु के लोगों में 27 प्रतिशत, इसके बाद 45 से 64 वर्ष की आयु के लोगों के लिए 17 प्रतिशत, 15 से 24 वर्ष की आयु के लोगों के लिए 15 प्रतिशत और 65 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए 7 प्रतिशत थे।

सीएसओ के आंकड़ों से यह भी पता चला है कि आयरलैंड में रिपोर्ट किए गए साप्ताहिक मामलों में 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की हिस्सेदारी दो महीने पहले की तुलना में लगभग तीन गुना हो गई है। 16 जुलाई को समाप्त सप्ताह में, 14 वर्ष से कम आयु के बच्चों में आयरलैंड में सभी नए मामलों का केवल 12 प्रतिशत हिस्सा था। तब से, देश में साप्ताहिक मामलों में इस आयु वर्ग के बच्चों की हिस्सेदारी में लगातार वृद्धि देखी गई है।

10 सितंबर को समाप्त सप्ताह तक 14 वर्ष से कम आयु के बच्चों ने पहली बार 25 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को प्रतिस्थापित किया, जो आयरलैंड में अधिकांश नए मामलों के लिए जिम्मेदार थे। आयरलैंड ने पहले ही 12 से 15 वर्ष की आयु के अपने बच्चों को कोविड -19 टीके लगाना शुरू कर दिया है, लेकिन उसने 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के टीकाकरण के संबंध में किसी योजना की घोषणा नहीं की है।

रोहिणी कोर्ट में फायरिंग के बाद 'हाई अलर्ट' पर दिल्ली, गैंगवार की आशंका के चलते तिहाड़ जेल भी सचेत

मुख्तार अंसारी के करीबी के 10 करोड़ के शॉपिंग मार्ट पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने लद्दाख में साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -