मलयालम हॉरर फ़िल्म में काम करके रिया ने जीत लिया था फैंस का दिल

By Emmanual Massey
Jan 24 2021 08:57 AM
मलयालम हॉरर फ़िल्म में काम करके रिया ने जीत लिया था फैंस का दिल

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार रिया सेन का जन्म 24 जनवरी 1981 को हुआ था. वह एक बेहतरीन मॉडल और एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती है. रिया सेन एक बॉलीवुड बैकग्राउंड से नाता रखती है. उनकी माँ मुनमुन सेन और नानी सुचित्रा सेन भी बॉलीवुड अदाकारा रह चुकी है. रिया सेन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1991 में ही कर दी थी. उन्होंने फिल्म 'विषकन्या' में एक चाइल्ड एक्टर की भूमिका निभाई थी.

उन्होंने अपना फर्स्ट बॉलीवुड डेब्यू बतौर लीड रोल में साल 2001 में किया था. एन चंद्रा की मूवी 'स्टाइल' से उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद रिया ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने अभिनय का रंग बिखेरा है. उन्होंने फिल्म मेकर प्रीतिश नंदी की 2001 में आयी फिल्म 'झंकार बीट्स', 2005 में आयी 'शादी नं. 1' और 2005 में आई मलयालम में हॉरर फ़िल्म 'अनंथाभाद्रम' में काम किया है.

सोलह साल की उम्र में रिया को फाल्गुनी पाठक के गाने 'याद पिया की आने लगी' में पहली बार देखा गया था. इसी के बाद से उन्हें फिल्मों में और विज्ञापनों में नोटिस किया जाने लगा. अपनी इस उपलब्धि के बाद ही उन्हें कई फैशन मैगज़ीन, म्यूजिक वीडियो के कवर पेजेस पर देखा जाने लगा. रिया ने कई सामाजिक कार्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है, और AIDS के प्रति जागरूकता फ़ैलाने का काम भी किया है. अपनी फिल्मों के साथ-साथ रिया के विवाद भी काफी फेमस रहे. उन्हें उनकी फिल्मों के कारण कम और विवादों के कारण ज्यादा जाना जाता है.

भारत तेजी से आत्मनिर्भर हो रहा है: प्रकाश जावड़ेकर

ममता बनर्जी पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, कहा- TMC ने कभी महापुरुषों को सम्मान नहीं दिया

आशीष पिल्लई को किया गया नाट्यकला शिखरोजवाला के खिताब से सम्मानित