भारत तेजी से आत्मनिर्भर हो रहा है: प्रकाश जावड़ेकर
भारत तेजी से आत्मनिर्भर हो रहा है: प्रकाश जावड़ेकर
Share:

पुणे: केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बीते शनिवार को कहा है कि देश में कोविड-19 टीकों के बड़े पैमाने पर उत्पादन से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ की संकल्पना पूरी हुई है। आगे बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि, 'भारत टीका निर्माण के क्षेत्र में विश्व में अग्रणी बन गया है और उसने कोविड-19 महामारी की चुनौती को सफलतापूर्वक एक अवसर में बदल दिया।' यह सभी बातें मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा, 'देश ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा तैयार किए गए टीके कोविशील्ड का निर्यात किया है, और कुछ देशों में भारत बायोटेक के कोवैक्सीन टीके भेजे गये हैं। यह और कुछ नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को पूरा करना है।'

वैसे आपको याद हो तो बीते दिनों ही PM मोदी ने भी आत्मनिर्भर भारत के सपने के बारे में बात की थी। उस दौरान उन्होंने कहा था, 'भारत तेजी से आत्मनिर्भर हो रहा है। कोविड-19 का टीका आज दुनिया की सबसे बड़ी जरूरत है और भारत इस मामले में पूरी तरह आत्मनिर्भर है।' यह बातें उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लाभार्थियों और टीका लगवा चुके लोगों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कही थी।

इसी दौरान उन्होंने यह भी कहा था, 'टीकाकरण अभियान को लेकर भारत की तैयारी पूरी है और टीके देश के कोने-कोने में तेजी से पहुंच रहे हैं।' आपको याद हो तो पूरे भारत में बीते 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। वहीँ इस टीकाकरण के पहले चरण में तीन करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है।

ममता बनर्जी ने केंद्र से की 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग

भारत में लॉन्च हुआ LG K42 स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत

ममता बनर्जी पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, कहा- TMC ने कभी महापुरुषों को सम्मान नहीं दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -