ममता बनर्जी पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, कहा- TMC ने कभी महापुरुषों को सम्मान नहीं दिया

By Bhavesh Bakshi
Jan 23 2021 05:14 PM
ममता बनर्जी पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, कहा- TMC ने कभी महापुरुषों को सम्मान नहीं दिया

प्रयागराज: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के सुभाष चौराहे पर स्थित नेताजी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार नेताजी के त्याग और बलिदान को नमन करते हुए आज देशभर में पराक्रम दिवस मना रही है. केशव प्रसाद ने कहा कि पूरा देश आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस को याद कर रहा है.

मौर्य ने आगे कहा है कि नेताजी ने नारा दिया था 'तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा'. उन्होंने आज के दिन को प्रत्येक हिंदुस्तानी के लिए 
अहम बताते हुए कहा कि आज भी हमें नेताजी के वचनों से ऊर्जा और प्रेरणा मिलती है. वहीं, इस दफा पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) द्वारा भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाए जाने को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ममता बनर्जी पर हमला बोला. उन्होंने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कभी महापुरुषों को सम्मान नहीं दिया है. चाहे वो स्वामी विवेकानंद रहे हों या फिर नेताजी सुभाष चंद्र बोस.

केशव प्रसाद मौर्य ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज शुद्ध रूप से सियासत कर रही हैं. TMC का चरित्र गुंडागर्दी, अराजकता, अत्याचार और फर्जी मामलों में फंसाने का रहा है. उन्होंने कहा कि TMC सियासत कर रही है जबकि भाजपा नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रति आदर, श्रद्धा और सम्मान का भाव प्रदर्शित करते हुए पूरे देश में पराक्रम दिवस मना रही है.

कांग्रेस ने "भारत को निर्भर" बनाया लेकिन मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाया

कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का राजभवन मार्च, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

बंगाल में चुनाव से पहले घमासान, आपस में भिड़े भाजपा और TMC के कार्यकर्ता