खंडाला गर्ल का आज है जन्मदिन
खंडाला गर्ल का आज है जन्मदिन
Share:

बॉलीवुड की खंडाला गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी का आज जन्मदिन है. अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड की अनगिनत सफलतम फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है. रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा के साथ शादी के बंधन में बंधी तथा आदित्य चोपड़ा व रानी मुखर्जी की एक खूबसूरत बेटी है जिसका नाम आदिरा है. आदिरा भी अपनी माँ की ही तरह काफी चंचल व खूबसूरत है. अभिनेत्री रानी मुखर्जी जिन्होंने बॉलीवुड की कई चर्चित फिल्मे भी की जिसमे उन्हें सम्मानित भी किया गया.

रानी मुखर्जी ने रानी ने 1997 में फिल्‍म 'राजा की आयेगी बारात' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई लेकिन दर्शकों ने उनके किरदार को पसंद किया. रानी ने 1998 में आमिर खान के साथ विक्रम भट्ट की फिल्म 'गुलाम' की थी जिसमें उनके किरदार को काफी सराहना मिली थी.

साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में जब ट्विंकल खन्ना ने टीना मल्होत्रा का किरदार करने से मना कर दिया, तब वही रोल रानी मुखर्जी के हिस्से में आया और बाद में उस रोल को बहुत पसंद किया गया. दोनो हीं फिल्में सुपरहिट रहीं 'कुछ कुछ होता है' के लिए रानी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया. अभिनेत्री रानी मुखर्जी का जन्म मुम्बई महाराष्ट्र में 21 मार्च 1978 को हुआ था. रानी मुखर्जी का पारिवारिक कनेक्शन भी फिल्मो से संबंध रखता है.

रानी मुखर्जी के पिता जो की बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अपना एक अलग ही ओहदा रखते थे. रानी के पिता राम मुखर्जी एक जाने-माने बॉलीवुड फिल्मो के निर्देशक थे तो वहीं रानी मुखर्जी की माँ कृष्णा मुखर्जी भी एक प्लेबैक सिंगर थीं. रानी मुखर्जी के भाई जिनका नाम है राजा मुखर्जी वह भी बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े हुए है. आपको शायद यह नही पता होगा की बॉलीवुड इंडस्ट्री के प्रशिद्ध निर्देशको में शुमार निर्देशक अयान मुखर्जी और अभिनेत्री काजोल रानी मुखर्जी की कज़िन सिस्टर है. यदि वर्क फ्रंट की बात की जाए तो हम बता दें कि  रानी मुखर्जी को बंटी और बबली 2 में एक बार फिर देखा जाने वाला है. 

मोटोरोला के नए स्मार्टफोन में मिल रहे है शानदार फीचर्स

जल्द से जल्द कर लें बैंक से जुड़े सारे काम, वरना 4 अप्रैल तक कर करना पड़ सकता है इंतज़ार

भारत में ही नहीं बल्कि इन देशों में भी धूम-धाम से मनाया जाता है होली का पर्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -