इस फिल्म के बाद से मिली थी राम गोपाल वर्मा को बड़ी कामयाबी

Apr 07 2021 09:05 AM
इस फिल्म के बाद से मिली थी राम गोपाल वर्मा को बड़ी कामयाबी

राम गोपाल वर्मा  मूवी इंडस्ट्री के शानदार निर्माता-निर्देशक हैं। वह हिंदी, तेलुगु के साथ-साथ अन्य भाषाओं में भी मूवी बनाते रहे हैं। वर्ष 1962 को में निजाम के शहर हैदराबाद में राम गोपाल वर्मा का जन्म हुआ था। हम बता दें कि रामगोपाल ने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है लेकिन उन्हें शुरू से किताबों से अधिक इंसानों को पढ़ाने में ज्यादा अच्छा लगता था।

राम गोपाल ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू मूवी ‘शिवा’ से की। पहली हिंदी फिल्म  ‘रंगीला’ बनाई जो काफी हिट भी हुईं। आमिर खान और उर्मिला मातोंडकर की इस मूवी के लिए राम गोपाल को फिल्मफेयर में नॉमिशन भी दिया गया। रामू को असली पहचान साल 1998 में आई मूवी ‘सत्या’ से मिली। मनोज बाजपेयी और सौरभ शुक्ला जैसे एक्टर वाली यह मूवी आज भी दर्शकों की पसंदीदा मूवी में से एक है। इस मूवी को मूवी फेयर अवॉर्ड भी मिला।

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा अंडरवर्ल्ड और क्राइम थ्रिलर से जुड़ी मूवी बनाने के लिए जाने जाते हैं। वह अब तक ऐसी कई मूवीज बना चुके हैं जिनमें अंडरवर्ल्ड की दुनिया और गैंगस्टर की जिंदगी को भी बताया गया। उन्हीं में से एक राम गोपाल वर्मा की मूवी ‘सत्या’ भी रही है। सत्या न केवल राम गोपाल वर्मा के करियर की शानदार मूवी थी, बल्कि बॉलीवुड की भी बेहतरीन मूवी मानी जाती है। फिल्म ‘सत्या’ में भीकू म्हात्रे के किरदार को निभा मनोज बाजपेयी हीरो बन गए। कहते हैं कि ‘सत्या’ के लिए राम गोपाल वर्मा ने सलमान ,आमिर या शाहरुख जैसे बड़े स्टार की जगह मनोज बाजपेयी को चुना और सफल फिल्म बना दिया। इसके बाद रामू ने ‘कंपनी’, ‘डी’, ‘भूत’, ‘वास्तव’ और ‘सरकार’ जैसी जबरदस्त फिल्में बनाई। इसी के साथ उनके जन्मदिन पर ढेर सारी बधाईयां...

विक्की कौशल के बाद कैटरीना कैफ ने हुई कोरोना संक्रमित, स्टोरी शेयर कर कही ये बात

कभी घर से भागकर फिल्म देखने पहुंच जाते थे जितेंद्र, इस तरह बने महान अभिनेता

कोरोना संक्रमित होने के बाद नहीं कट रहा आलिया भट्ट का टाइम, फोटोज शेयर कर बताया अपना हाल