फिल्मों में आने के बाद भी नौकरी करते थे प्रेम चोपड़ा, हीरो बनकर पीटे लेकिन विलेन बनकर हुए सुपरहिट

अभिनेता प्रेम चोपड़ा का आज जन्मदिन है। आज प्रेम चोपड़ा अपना 87वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रेम चोपड़ा के डायलॉग ‘प्रेम नाम है मेरा’ को लोग आज तक भूला नहीं पाए हैं। जी दरअसल प्रेम चोपड़ा ने इंस्‍स्‍ट्री में 50 से भी ज्‍यादा साल बिताए और उन्‍होंने 320 के आसपास फिल्‍में की हैं। आपने देखा होगा प्रेम चोपड़ा ज्‍यादातर फिल्‍मों में नेगेटिव किरदार में ही नज़र आए हैं।

हालाँकि कहा जाता है छोटी-मोटी फिल्‍मों में काम करते हुए अपना खर्चा चलाने के लिए अभिनेता प्रेम चोपड़ा ने मुंबई में टाइम्‍स ऑ‍फ इंडिया के सर्कुलेशन विभाग में नौकरी करनी शुरु कर दी थी। जी हाँ और अगर उनकी पहली हट मूवी की बात करें तो प्रेम चोपड़ा की पहली हिट फिल्‍म थी ‘वो कौन था’ रही। इस फिल्‍म में उनका रोल बड़ा था इसलिए उन्‍हें अपनी एक्‍टिंग के लिए तारीफ भी खूब मिली। हालांकि, प्रेम ने अपनी नौकरी नहीं छोड़ी। आगे वह फिल्‍मों में काम करते रहे और बड़े स्टार बनते गए।

इस बीच फिल्मों में करने के लिए अभिनेता प्रेम चोपड़ा को नौकरी से छुट्टी लेने के बहाने भी कम पड़ने लगे थे और इसी के चलते ऑफिस में उन्‍हें रोज़ डांट पड़ती थी ऐसा होने के चलते उन्‍होंने नौकरी छोड़ दी। इस बीच उनके पास फिल्‍मों के कई ऑफर आने लगे। शुरुआत में अभिनेता प्रेम चोपड़ा ने बतौर हीरो भी कई फिल्‍में की थीं लेकिन वो सभी फ्लॉप रहीं। हालाँकि इसके बाद निर्देशक महमूद खान ने इन्‍हें विलेन का रोल करने की सलाह दी। उनकी ये सलाह प्रेम के काम आ गई और प्रेम चोपड़ा की किस्‍मत चमक गई। वह सुपरहिट हो गए और आज तक उनके खलनायक वाले किरदार को लोग भुला नहीं पाए।

बेहद बदल चुकी है ‘कुछ कुछ होता है’ की अंजलि, देखकर नहीं होगा यकीन

राजू श्रीवास्तव के निधन का सवाल सुन भड़की ये एक्ट्रेस, कही चौकाने वाली बात

शाहरुख़ की बीवी होने का अंजाम भुगत रहीं हैं गौरी खान, किया सनसनीखेज खुलासा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -