अपने किरदारों से जनता का प्यार वसूल करते हैं अपने वसूली भाई
अपने किरदारों से जनता का प्यार वसूल करते हैं अपने वसूली भाई
Share:

गोलमाल फिल्म में वसूली भाई बनकर लोगों के दिलों में बसने वाले मुकेश तिवारी का आज जन्मदिन है। मुकेश ने नेगेटिव और कॉमेडी किरदारों से लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ी है। आप सभी ने उन्हें फिल्म गंगाजल, अपहरण सहित 100 से ज्यादा फिल्मों में अलग-अलग भूमिकाओं में देखा होगा। उन्होंने अपनी इन्ही भूमिकाओं से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई है। वैसे सबसे अधिक मुकेश वसूली भाई के कैरेक्टर के लिए लोकप्रिय हुए थे। बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने हिन्दी फिल्मों के अलावा तमिल और तेलुगू में भी कई फिल्में की हैं।

जी हाँ, आप सभी ने उन्हें द लीजैंड ऑफ भगत सिंह, जिज्ञासा, गोलमाल, गोलमाल रिटर्न, गोलमाल 3, एलओसी कारगिल, वन टू थ्री, फटा पोस्टर निकला हीरो, चेन्नई एक्सप्रेस, खिलाड़ी 786, एक था टाइगर, चक्रव्यूह, गैंग्स ऑफ वासेपुर, आरक्षण, थैंक्यू, नो प्राब्लम, आल द बेस्ट जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग करते हुए देखा होगा। वैसे मुकेश सागर के रहने वाले हैं और उनका जन्म 24 अगस्त 1969 को हुआ था। मुकेश नेगेटिव रोल के साथ ही कॉमेडियन रोल करने में भी उस्ताद हैं। मुकेश की शुरुआती पढ़ाई सागर में ही हुई है और इसके बाद उन्होंने दिल्ली से एक्टिंग की एजुकेशन पूरी की। कहा जाता है पढ़ाई के दौरान ही मुकेश ने यह मन बना लिया था कि उन्हें फिल्मों में काम करना है। उसके बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म चाइना गेट से की थी।

एक बार एक इंटरव्यू में मुकेश तिवारी ने बताया था कि, 'चाइना गेट का किरदार जगीरा आज भी नहीं भूला हूं। शूटिंग लोकेशन पर बहुत गर्मी थी। भरी गर्मी में घुड़सवारी की रिहर्सल करता था। कई बार तो घोड़े पर बैठकर ही खाना भी खाया। घोड़े पर लगातार बैठे रहने की वजह से जांघें भी छिल गई थी। कई बार तो खून भी निकला। कैरेक्टर को सूट करने के लिए डार्क स्किन कलर चाहिए था। मैं घंटों तक चट्‌टान पर सोया रहता था ताकि सन टेन हो सके। उस दौरान अपने काम से डी फोकस नहीं हुआ इसलिए शायद हिट हुआ।' वैसे आज मुकेश तिवारी को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

'अयोध्या में स्थापित हो कल्याण सिंह की विशाल प्रतिमा', संतों की मांग

तिरुपति में कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए शुरू हुआ एक और अभियान

दिल्ली: गिरा भलस्वा डंपिंग साइट का एक हिस्सा, मलबे में दबे घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -