दिल्ली: गिरा भलस्वा डंपिंग साइट का एक हिस्सा, मलबे में दबे घर
दिल्ली: गिरा भलस्वा डंपिंग साइट का एक हिस्सा, मलबे में दबे घर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में भलस्वा डंपिंग साइट का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया है। मिली जानकारी के तहत इसकी चपेट में आने से कई घर मलबे में दब गए हैं। जैसे ही इस बारे में सूचना मिली वैसे ही स्थानीय थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है इस हादसे में अब तक किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं अभी इस समय मलबा हटाने का काम किया जा रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि आज यानी सोमवार सुबह भलस्वा डंपिंग साइट का कूड़े के ढेर से बना एक पहाड़नुमा बड़ा हिस्सा आसपास की झुग्गियों पर जा गिरा।

जी दरअसल इस डंपिंग साइट के पास में झुग्गीनुमा घर बने हुए हैं। खबरों के मुताबिक यहां काफी लोग इन घरों में रहते हैं और जब अचानक से मलबा गिरा तो लोगों के घरों के दरवाजे तक बंद हो गए। यह सब देखते हुए लोगों को सीढ़ियों के द्वारा छतों के ऊपर से निकाला गया। सबसे अच्छी बात तो यह रही कि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। आप सभी को बता दें कि भलस्वा लैंडफिल साइट के पास श्रद्धानंद कॉलोनी की झुग्गियों की तरफ ये मलबा गिरा है। इस समय प्रशासन द्वारा यहां मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है। यहाँ होने वाली बारिश के चलते पूरी डंपिंग साइट दलदल हो गई है और इसी के साथ ही और भी ज्यादा इस डंपिंग साइट का हिस्सा गिरने का डर बना हुआ है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि दिल्ली में सबसे कचरे के लिए सबसे बड़ी लैंडफिल साइट गाजीपुर में है। लैंडफिल की लगातार बढ़ती ऊंचाई को देखते हुए बीते साल सितंबर महीने में दिल्‍ली नगर निगम ने यहां ट्रोमिल मशीनें लगाई थीं। जी दरअसल गाजीपुर में डपिंग साइट पर ये मशीनें हर दिन करीब 2400 मीट्रिक टन कचरे को प्रोसेस करती हैं, जिससे मिट्टी बनाई जाती है। बाकी बचे हुए कूड़े को वेस्ट टू एनर्जी प्लांट में भेज दिया जाता है।

सिद्धू के सलाहकार के बयान से भड़की बीजेपी, कही यह बात

कब है श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

छिंदवाड़ा में फटा गैस सिलेंडर, बिछ गई लाशे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -